BYD Seal: चीनी कार निर्माता कंपनी BYD ने भारत में आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 के पहले दिन अपनी नई कार BYD Seal से पर्दा उठा दिया है। कंपनी का दावा है कि यह इसके दो बैटरी पैक से 700 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। शादी में कंपनी ने आधुनिक टेक्नोलॉजी के चलते इस कार्य का निर्माण किया है जहां इलेक्ट्रिक सेगमेंट जी यह कार टेस्ला मॉडल 3 को टक्कर देगी, अब ऑटो एक्सपो 2023 में इस कार की आधिकारिक पुष्टि के बाद इलेक्ट्रिक सेगमेंट की अन्य कार कंपनियों का मार्केट में कंपटीशन बढ़ेगा।

BYD Seal का डिजाइन

BYD कंपनी की नई इलेक्ट्रिक सेगमेंट सेडान कार के डिजाइन को लेकर स्पष्टता मिल चुकी है जहां ऑटो एक्सपो में इस कार्य की पेशकश के बाद इसकी साइज की मिली जानकारी के अनुसार लंबाई और चोड़ाई 4800mm, 1875mm चौड़ी और 1460 एमएम ऊंची है। कुछ स्पेशल बाहरी बॉडी पार्ट से इस कार्य को डिजाइन किया जाएगा जो टेस्ला मॉडल 3 से आधुनिक लगेगी।

700 KM की देगी रेंज

BYD Seal इलेक्ट्रिक कार दमदार बैटरी पैक के साथ आयेगी, यह कार वैश्विक मार्केट पर पहले से उपलब्ध हैं साथ ही भारतीय मार्केट में BYD अपनी इस नई इलेक्ट्रिक सेडान में 61.4kWh और 82.5kWh वाले 2 बैटरी पैक लगाएगी चीन की मदद से यह कार 700 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम हैं। इसकी पावरफुल बैटरी क्षमता की मदद से यह कार मात्र 3.8 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती हैं।

BYD Seal के फिचर्स

इस कार मे दो वायरलेस चार्जिंग पेड, 15.6 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फिचर्स मिलेंगे। BYD मे हीटेड विंडस्क्रीन, ऑडियो सिस्टम भी मिलेगा। स्प्लिट हेड लाइट और इसके इंटीरियर में विशेष लाइटिंग सिस्टम मिलेगा, साथ ही आधुनिकीकरण के चलते कंपनी ने इसमें कई कनेक्टिविटी फीचर्स भी लगाए हैं।

Lakhan P A

Covering automotive industry since 2016. 8 Years of experience in journalism. Writes helpful auto industry contents. Reach me on hello@gulfhindi8.wpcomstaging.com

Leave a comment

Cancel reply