Maruti के बाद अब Toyota की इन कारों मे आई खराबी, जल्दी जाकर करवा लीजिए मुफ्त में ठीक

बीते दिनों Maruti Suzuki ने अपनी कारों मे ख़राबी के बाद सुधार के लिए रिकॉल किया था। अब जापानी कार निर्माता Toyota ने भी अपनी दो कारों मे जांच के दौरान ख़राबी को पाया है। ख़राबी का पता चलते ही कंपनी ने आधिकारिक वेबसाइट एवं सोशल मीडिया के माध्यम जानकारी साझा कर ग्राहको को जानकारी दी।

क्या होता है रिकॉल?

मेन्यूफेक्चरिंग के दौरान किसी कारणवश कार मे ख़राबी आ जाने पर कम्पनी द्वारा कार की बिक्री के बाद दुबारा बुलाकर कार की दिक्कत को सही करने की प्रक्रिया को रिकॉल कहते है। साथ ही यह कार्य मुफ्त में किया जाता है।

कौनसी कारों को किया गया रिकॉल?

बता दें कि 8 दिसंबर 2022 से लेकर 12 जनवरी 2023 के बीच मेन्यूफेक्चर हुयी अर्बन क्रूजर हाईराइडर और ग्लैंजा मे देखने को मिली है। इन दोनों कारों की कुल 1390 यूनिट्स की ख़राबी को दूर करने के लिए कंपनी ग्राहको से नजदीकी सर्विस सेंटर पर जाने का अनुरोध कर रही है।

टोयोटा की कारों में आई यह खराबी

Toyota की अर्बन क्रूजर हाईराइडर और ग्लैंजा के एयरबैग कंट्रोलर मे दिक्कतें पता चली है। कम्पनी अब सोशल मीडिया और कई अन्य तरीकों से ग्राहको से संपर्क कर रही है। अगर आप की भी यही कार है और 8 दिसंबर से 12 जनवरी के बीच बनी हुयी है तो, Toyota के किसी भी नजदीकी सर्विस सेंटर पर जाकर मुफ्त में सही करवा सकते है।

Leave a Comment