TheAuto

₹50000 मे दोबारा शुरू हुई Toyota के Hilux ट्रक की बुकिंग, देखिये कीमत और फिचर्स

Hilux Truck Booking: कंपनी द्वारा भारत में बीते सोमवार को अपने उत्पाद Hilux Truck की बुकिंग को दोबारा चालू कर दिया गया है कंपनी द्वारा इस की बुकिंग के लिए शुरुआती ₹50000 की राशि जमा कराना अनिवार्य किया गया है। टोयाटो कंपनी इस बात का दावा कर रही है कि भारतीय बाजारों में इस उत्पाद को काफ़ी ज्यादा सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।

Toyota Hilux की कीमत

Toyota की Toyota Hilux ऑफ राइडिंग में शानदार और आरामदायक राइड प्रोवाइड कराती है जिससे ग्राहक आसानी से लंबी दूरी तय कर सकते हैं। टोयाटो हिलक्स की बढ़ती लोकप्रियता के कारण ही कंपनी ने मात्र 1 महीने के अंदर ही इस उत्पाद की कुल 308 को सेल किया था। भारत में टोयोटा हीलक्स की कीमत एक्स शोरूम कीमत 33.99 लाख रुपए से लेकर 36.80 लाख रुपयों के बीच है।

Toyota Hilux की डिजाइन

भारत के कर्नाटक प्रदेश में टोयोटा हिलक्स को एक प्लांट में सीकेडी किट के साथ असेंबल किया जा रहा है। टोयोटा कंपनी द्वारा इससे पुल तीन कलर वेरिएंट में बाजारों में बेचा जा रहा है। फॉर्च्यूनर एसयूवी के प्लेटफार्म पर बनी लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है जो 530 mm लंबी होने के साथ इस पिक अप में फॉर्च्यूनर से 340 mm बड़ा व्हीलबेस देखने को मिलता है।

Toyota Hilus के फीचर्स

टोयोटा हिलक्स के फिचर्स पर नजर डाले तो इसमें आठ इंच का स्मार्ट प्लेकास्ट टचस्क्रीन ऑडियो (एंड्रॉयड ऑटो/एप्पल कारप्ले के साथ) और प्रीमियम लेदर सीट्स (सिर्फ एटी वैरियंट में), स्मार्टफोन आधारित नेविगेशन, स्टोरेज के साथ फ्रंट सेंटर स्लाइडिंग आर्मरेस्ट, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील,अपर कूल्ड ग्लव बॉक्स के जैसे कई सारे नए फीचर्स दिए गए हैं।

इनोवेटिव मल्टी-पर्पज व्हीकल (IMV-2) प्लेटफॉर्म पर बनी टोयोटा हिलक्स में मस्कुलर बोनट, बड़ी ग्रिल, डे टाइम रनिंग लाइट (DRL) के साथ स्वेप्ट-बैक LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और बड़े एयर डैम दिए गए हैं। जिससे यह काफी मस्क्युलर लुक वाली दिखाई देती हैं।

Toyota Hilus का इंजन

टोयोटा हिलक्स एक धांसू इंजन के साथ लॉन्च हुई है। इसके इंजन में 2.8-लीटर डीजल इंजन का उपयोग करके बनाया गया है। यह पिक अप 4-व्हील ड्राइव क्षमताओं के साथ लॉन्च करी गई है। इसका दमदार इंजन 204 बीएचपी की पावर और 500 एनएम की पीक टॉर्क आसानी से उत्पन्न कर सकता हैं ।

Leave a Comment