Toyota created a new sales record: टोयोटा कंपनी ने भारत में अपनी शुरुआत के बाद लगातार बिक्री में इजाफा किया है जहां कंपनी ने पिछले साल बिक्री का एक नया आंकड़ा छुआ है। रिकॉर्ड कायम करते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने साल 2022 में 1,60,357 वाहन इकाइयों की बिक्री की जो भारत में टोयोटा की हिस्ट्री में दूसरा सबसे बड़ा बिक्री का आंकड़ा है। शुरुआत में टोयोटा कंपनी ने जरूर भारत में स्ट्रगल किया था लेकिन अब लगातार मार्केट में पकड़ बनाते हुए टोयोटा कंपनी अपने आधुनिकीकरण वाले वाहनों को बेच रही है।

वाहनों की बिक्री में 23% की बढ़ोतरी

वर्ष 2021 की तुलना में टोयोटा कंपनी ने वर्ष 2022 में अधिक वाहनों की बिक्री की जहां बिक्री वृद्धि प्रतिशत दर 23% आंकी गई। 2021 में टोयोटा ने 1,30,768 वाहन इकाइयों की बिक्री की थी जिसके बाद वर्ष 2022 में यह आंकड़ा 160357 पर पहुंच गया। यह दूसरी बार हुआ है कि टोयोटा कंपनी ने भारतीय मार्केट में अपने वाहनों की बिक्री को बढ़ाया है जहां सर्वाधिक रिकॉर्ड बनाते हुए वर्ष 2012 में टोयोटा कंपनी ने 172241 यूनिट की बिक्री की थी।

इन कारों ने बढ़ाया टोयोटा का भारत में वर्चस्व

टोयोटा कंपनी जा शुरुआती समय में बाजारों ने स्ट्रगल करती हुई दिखाई दे रही थी जिसके बाद कंपनी ले बेहतरीन फीचर्स और बेहतरीन फीचर्स वाले वाहनों को मार्केट में लॉन्च करते हुए मार्केट को कैप्चर कर लिया। कंपनी का दावा है कि फॉर्च्यूनर, लेगेंडर, कैमरी और वेल्फायर मॉडल ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कंपनी की सेल को बढ़ाया। जहां कंपनी के यह वाहन अभी भी लोगों की डिमांड पर खरा उतर कर लगातार मार्केट में टोयोटा कंपनी का वर्चस्व बढ़ा रहे हैं जिनकी वजह से टोयोटा के नए वाहनों को भी मदद मिल रही है।

Lakhan P A

Covering automotive industry since 2016. 8 Years of experience in journalism. Writes helpful auto industry contents. Reach me on hello@gulfhindi8.wpcomstaging.com

Leave a comment

Cancel reply