₹60000 मे लॉंच हुआ सबसे धांसू Electric Scooter, बार चार्ज करने पर चलेगा 100 किलोमीटर

Techo Electra Raptor: आजकल पेट्रोल स्कूटर की तुलना में भारतीय बाजारों में ग्राहक इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना पसंद कर रहे हैं क्योंकि बढ़ते पेट्रोल के दाम के चलते ग्राहक महंगाई से बचने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ शिफ्ट होना चाहते हैं जो आमतौर पर इलेक्ट्रिसिटी से चलते हुए ग्राहकों का पैसा बचाते हैं। इसी तरह इस महंगाई भरे जमाने में ग्राहकों का पैसा बचाने के लिए मार्केट में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Techo Electra Raptor लॉन्च हो चुका है जो एक बार चार्ज होने पर 100 किलोमीटर की दमदार रेंज देने में सक्षम है। खास बात तो यह है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भी महज ₹60000 रखी गई है जो उन लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प बन सकता है जिन्हें स्कूटर खरीदने में आमतोर पर बजट की टेंशन होती है।

Techo Electra Raptor की कीमत ₹60000 से शुरू

Techo Electra Raptor को कंपनी ने कुछ समय पहले भारतीय बाजारों में लांच किया था जिस की डिमांड भी अब लगातार बढ़ती जा रही है। कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को आकर्षक डिजाइन और एक बड़े स्पेस के साथ लॉन्च किया है जिसमें आप कोई भी भारी सामान आसानी से ले जा सकते हैं। कंपनी ने इसकी कीमत केवल ₹60000 रखी है जो इसे कम बजट वाले ग्राहकों के लिए एक बेहतर विकल्प बनाता है। सांची आप इसे फाइनेंस प्लान में भी खरीद सकते हैं जिसमें ईएमआई और डाउन पेमेंट जैसे ऑफर भी एक्टिवेट हो रखे हैं।

Techo Electra Raptor के फिचर्स

Techo Electra Raptor को टेलिस्कोपिक फोर्क्स अप फ्रंट और डुअल शॉक एब्जॉर्बर रियर के लिए सस्पेंड किया गया है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक का ध्यान रखा गया है। स्कूटर 10 इंच के ट्यूबलेस टायर पर चलता है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 150 मिमी है।

Techo Electra Raptor का रेंज, बैटरी और स्पीड

आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 12V 32Ah की क्षमता वाला पावरफुल बैटरी पर एक लगाया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होने 100 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। इस पावरफुल बैटरी को इसके फास्ट चार्जर से महज पांच से 6 घंटों में चार्ज किया जाता है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबसे खास बनाता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है जिसके लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस और अन्य दस्तावेजों की भी आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि इस स्पीड से चलने वाले वाहनों पर ट्रैफिक नियमों में सख्ती कम है।

Leave a Comment