टाटा करेगा दिल्ली परिवहन के लिए 1500 इलेक्ट्रिक बसों का निर्माण

दिल्ली परिवहन निगम ने दिल्ली में परिवहन के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी को 1500 इलेक्ट्रिक बसों के निर्माण का आर्डर दिया है।

Tata 1500 electric busses for delhi

जहां डाटा इस समय साल 2023 के ऑटो एक्सपो में अपने नए सेगमेंट वाली कारों को लॉन्च करने के लिए प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहा है वहीं यह 1500 इलेक्ट्रिक बसों का आर्डर टाटा को वाहन निर्माण जगत में एक बार फिर से ऊंचाई प्रदान करेगा। टाटा की सहायक कंपनी टाटा मोटर्स लिमिटेड को दिल्ली सरकार ने 12 सालों के लिए 12 मीटर लो फ्लोर बसो के लिए आपूर्ति करने हेतु यह समझौता हस्ताक्षर किया।

टाटा मोटर्स बड़ा ऑर्डर मिलने से खुश

दिल्ली परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक का कहना है कि वह 1500 इलेक्ट्रिक बसों के बात दिल्ली परिवहन में अपना योगदान देने से बेहद खुश हैं जहां उनकी कंपनी पहले ही इस सेगमेंट में कार्य कर रही है। ऐसे में टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी इस बड़े प्रोजेक्ट के द्वारा पूरे भारत में अपने निर्माण कार्य से नई उपलब्धियां हासिल करेगी ।

पहले करा चुकी इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति

जहां टाटा पहले भी भारत के कई शहरों में इलेक्ट्रिक सेगमेंट की बसों की आपूर्ति कर आ चुकी है जहां लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टाटा ने अभी तक 730 से भी अधिक इलेक्ट्रिक बसों की भारत में आपूर्ति कराई है । जहां निर्मित इलेक्ट्रिक बस अच्छे रिव्यू के साथ हाल भी शहरों में यातायात के रूप में चल रही है।

Lakhan P A

Covering automotive industry since 2016. 8 Years of experience in journalism. Writes helpful auto industry contents. Reach me on hello@gulfhindi8.wpcomstaging.com

Leave a comment

Cancel reply