इलेक्ट्रिक कारों के बाजार में टाटा मोटर्स ने किया नया मुकाम हासिल, जानिए tata ने कैसे किया यह कारनामा

टाटा मोटर्स ने 50000 इलेक्ट्रिक कारों की डिलीवरी का आंकड़ा छुआ

इलेक्ट्रिक कारों के बाजार में टाटा ने नया मुकाम हासिल किया है जहां टाटा ने हाल ही में अपने 50000 इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलीवरी पूरी कर दी है। आधिकारिक तौर पर टाटा ने इसकी घोषणा अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वर्क करते हुए अपने साथ जुड़े लोगों का धन्यवाद जताया। जैसल आपको बता दें कि टाटा कंपनी अक्सर इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अन्य कारों की तुलना में थोड़ा पीछे मानी जाती थी लेकिन अब सभी को पीछे छोड़ते हुए टाटा कंपनी ने एक बार फिर इलेक्ट्रिक कारों के मार्केट में नया मुकाम हासिल किया है। इसी के चलते टाटा कंपनी के अगले 5 वर्ष में 10 इलेक्ट्रिक कारों को मार्केट में लॉन्च करने की है।

इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण पर मेन फोकस

Tata moters news

टाटा मोटर्स का मानना है कि आजकल लोग पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों की बजाय इलेक्ट्रिक वाहनों पर ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं जिनकी वजह से अब वह ऐसी कारों का निर्माण करेगी जो इलेक्ट्रिक सेगमेंट में होने के साथ-साथ ग्राहकों को पसंद आए। ऐसे में टाटा मोटर से निश्चित रूप से आने वाले कुछ सालों में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में काफी मजबूत हो सकता है।

इस तरह बढ़ाया इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपना दम

टाटा मोटर्स जहां पहले सत्य डीजल और पेट्रोल के कारों के निर्माण के लिए जाना जाता था जिसने पिछले कुछ सालों में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कदम रखते हुए मार्केट को नई दिशा दी है। जहां आमतौर पर अन्य कंपनियों के वाहन इलेक्ट्रिक होने के साथ-साथ अधिक कीमत में आते हैं वहीं टाटा कंपनी अपने ग्राहकों को इलेक्ट्रिक सेगमेंट की कारें काकी सस्ते और अल्ट्रा बजट में पेश करती हैं। ऐसे मे टाटा निश्चित रूप से मार्केट को कैप्चर करते हुए इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपना नाम बड़ा रहा है।

टाटा कि इन कारों ने कम समय मैं किया मार्केट को कैप्चर

वर्तमान में टाटा कंपनी भारतीय बाजारों में तीन अलग-अलग इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री करता है जिसमे Tata tiago, Tata Tigor Ev, Tata Nexon EV शामिल है। साधीन एग्जाम दो अलग वैरीअंट में आती है जिसमें प्राइम और मैक्स शामिल है। टाटा मोटर्स की इनमें से अधिकतर कारें कम बजट में बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है जिनकी वजह से इन्हें मार्केट में भरपूर प्यार मिला है।

Leave a Comment