Royal Enfield कंपनी अपने Himalayan 450 को भारतीय बाजारों में पेश करने के लिए लगातार इस बाइक के नए प्रशिक्षण कर रही हैं जहां रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में यह बाइक टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर नजर आई हैं। पहले के मुकाबले इस बाइक को कंपनी ने अधिक मोडिफाइड वर्जन में पेश किया है जहां इसमें सबसे बड़ा बदलाव इसका डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा। साथ ही इस बाइक में कुछ नए फीचर्स का इस्तेमाल होगा जो रॉयल इनफील्ड की पुरानी बाइक में नहीं है।

ऑफरोडिंग के लिए तैयार हुआ है डिजाइन

Royal Enfield Himalayan को कंपनी ने कुछ वर्षों पहले बाजारों में पेश किया था जहां और इसके मोडिफाइड वर्जन को दोबारा कंपनी ग्राहकों को कैप्चर करने के लिए भारतीय बाजारों में लॉन्च करने वाली है। यह ऑफ-रोड क्षमताओं और ऑन-रोड पर बेहतर प्रदर्शन करेगी है। इसको ऑफ रोडिंग के लिए काफी चर्चित है।

नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ हुआ अपडेट

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल वर्तमान हिमालयन पर पाए जाने वाले एनालॉग कंसोल से एक बड़ा अपग्रेड हहै नया डिजिटल कंसोल आधुनिक है और यह गति, RPM, फ्यूल , गियर की स्थिति और बहुत कुछ प्रदर्शित करता है। इसके अतिरिक्त कंसोल में एक नेविगेशन सिस्टम भी है जिसे स्मार्टफोन से जोड़ा जा सकता है, जिससे ऑफ-रोड ट्रेल्स पर भी नेविगेट करना आसान हो जाता है।

Royal Enfield Himalayan 450 का इंजन

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के अलावा Himalayan 450 को और भी कई अपडेट्स मिलने की उम्मीद है. इंजन के मौजूदा मॉडल से ज्यादा पावरफुल और रिफाइंड होने की उम्मीद है। हालांकि कंपनी ने इसके इंजन और पावरट्रेन से संबंधित कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट के अनुसार इसमें 450cc का इंजन मिलने की संभावना है जो 30 bhp का आउटपुट पावर और 40 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने मे सक्षम होगा । इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है।

Lakhan P A

Covering automotive industry since 2016. 8 Years of experience in journalism. Writes helpful auto industry contents. Reach me on hello@gulfhindi8.wpcomstaging.com

Leave a comment

Cancel reply