TheAuto

Alto 800 को टक्कर दे रही 4 लाख की कीमत वाली यह कार, धांसू फिचर्स के साथ 25KM का माइलेज

बाजारों में आजकल उन्हें कारों की डिमांड बढ़ रही है जो कम कीमत के साथ बेहतरीन फीचर्स में आती है जहां सबसे कम बजट रेंज के भीतर अल्टो 800 को चर्चित माना जाता है लेकिन 1 अप्रैल से कंपनी अपनी इस कार को भारतीय बाजारों में बंद करने जा रही हैं जिसके बाद लोगों के मन में एक सवाल है कि कम बजट रेंज के बीच अन्य कौन से विकल्प उपलब्ध है। Renault Kwid मारुति की अल्टो 800 के बाद आने वाली दूसरी सबसे सस्ती कार है जो एक कॉम्पैक्ट हैचबैक है और इसे कंपनी ने 2015 में लॉन्च किया था।

बेहतरीन फीचर्स के साथ 4 वेरिएंट में उपलब्ध

Renault Kwid जिसे भारत में रेनो क्विड भी कहा जाता है और यह कार चार मुख्य वेरिएंट्स STD, RXE, RXL और Claimber में उपलब्ध है। Std वेरिएंट एंट्री-लेवल विकल्प है और मैनुअल एसी, फ्रंट पावर विंडो और 2-DIN ऑडियो सिस्टम जैसे फिचर्स के साथ आता है। RXE वेरिएंट मिड-लेवल ऑप्शन है और सेंट्रल लॉकिंग, रियर वाइपर और हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसी अतिरिक्त फिचर्स के साथ आता है।

RXL वैरिएंट टॉप-एंड विकल्प है और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट फॉग लैंप और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फिचर्स के साथ आता है। क्लाइंबर वैरिएंट सबसे स्पोर्टी विकल्प है और स्पोर्टी बॉडी किट, ब्लैक्ड-आउट अलॉय व्हील्स और प्रीमियम सीट फैब्रिक जैसे फिचर्स के साथ आता है।

Renault Kwid का कीमत

बाजारों में बेहतर विकल्प के तौर पर रेनॉल्ट कार क्विड कार मात्र 4.70 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है जिसे ग्राहक अलग-अलग वेरिएंट के हिसाब से कीमत में बढ़ोतरी के अनुसार खरीद सकते हैं। यह कीमत अल्टो 800 के सबसे आखिरी दाम से लगभग ₹70000 अधिक है लेकिन अल्टो की तुलना में इस कार में बेहतरीन फीचर्स और स्टाइलिश लुक दिया गया है।

25 किलोमीटर का दमदार माइलेज

Renault Kwid में 799 cc पेट्रोल इंजन है जो 54 PS की पावर और 72 Nm का टार्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) विकल्प के साथ जोड़ा गया है। दमदार इंजन की मदद से यह कार 1 लीटर पेट्रोल में 25 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम हैं।