TheAuto

दिल्ली मे अब नही चलेगा Ola, Uber और Rapido का बाइक, टैक्सी | नियम तोड़ने पर लगेगा इतना जुर्माना

यातायात और शहर मे आवगमन के लिए पिछले कुछ सालों मे कई प्राइवेट कंपनियों ने बाजारों मे प्रवेश किया है. जहा Ola, Uber और Rapido को शहरी यातायात सुविधाओ के लिए सबसे चर्चित माना जाता है लेकिन सरकार के यातायात के नए नियमों के चलते ऐसे प्राइवेट ट्रांसपोर्ट कंपनियों को आए दिन नई एडवाइजरी जारी की जाती थी लेकिन हाल ही में मिली रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने Ola, Uber और Rapido की बाइक और टैक्सी सर्विस पर प्रतिबंध लगा दिया है जिसके बाद से अब विभाग के नियमों का पालन न करने पर जुर्माना लगाया जाएगा.

नियमों का पालन न करने पर लगेगा जुर्माना

प्रतिबंध के बाद से दिल्ली में बाइक Ola, Uber और Rapido सर्विस उपयोग करने वाले लोगो पर प्रभाव पड़ेगा. दिल्ली परिवहन विभाग के नियमों का पालन ना करने पर संबंधित प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों पर शुरुआती समय में ₹5000 का जुर्माना लगाया जाएगा. वही उसके बाद भी यदि कोई नियमों का उल्लंघन करते पाया जाता है तो 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

क्यो लगा प्रतिबंध

दिल्ली परिवहन विभाग ने नोटिस जारी करते हुए कॉमर्शियल ऑपरेशन में Ola, Uber और Rapido प्राइवेट रजिस्ट्रेशन नंबर वाले टू-व्हीलर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसे वीइकल ऐक्ट 1988 के उल्लंघन मे पाया जाता है। साथ ही यदि इस नियम का उल्लंघन बार-बार किया जाता है तो दिल्ली परिवहन विभाग द्वारा सख्ती बरतते हुए संबंधित व्यक्ति का लाइसेंस 3 साल के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा. ऐसे में निश्चित तौर पर दिल्ली के निवासियों को यातायात के लिए इंसर्विस का इस्तेमाल ना करने से परेशानी हो सकती है जिसके लिए दिल्ली सरकार जल्द ही नए प्रावधान लागू कर सकती हैं.