जानिये ऋषभ पंत के हादसे वाली Mercedes-Benz के फिचर्स

बहुत सारी कार कंपनियां अपनी कारों में बेहतरीन सुरक्षा और मॉडिफाइड फीचर्स ऐड करती हैं लेकिन फिर भी किसी ना किसी तरह रोड एक्सीडेंट घटित होते हैं। भारतीय टीम के मशहूर क्रिकेटर ऋषभ पंत का हाल ही में रोड एक्सीडेंट हुआ जिसके बाद उनकी कार मिनटों में ही दुआ में तब्दील हो गई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऋषभ पंत की यह कार सुरक्षा के मामले में टॉप पर आती हैं जिसकी कीमत भी करोड़ों रुपए में है। रोड एक्सीडेंट मैं ऋषभ पंत की Mercedes-Benz GLE Coupe 43 AMG पूरी तरीके से जल गयी। हम आपको ऋषभ पंत की दुर्घटनाग्रस्त हुई इस कार की कुछ विशेषताएं बताएं ने वाले हैं जिनके लिए यह मार्केट में प्रसिद्ध है।

ऋषभ पंत की कार सुरक्षा विशेषताएं

दुर्घटनाग्रस्त हुई ऋषभ पंत की Mercedes-Benz GLE Coupe 43 AMG बेहतरीन सुरक्षा फीचर के साथ आती है जिसमें ओवर स्पीड वार्निंग और विशेष एयरबैग शामिल है। इस कार को 80 किलोमीटर से अधिक स्पीड से चलाने पर कार में विशेष तरह के वार्निंग लाइट चल जाती है और यदि ड्राइवर वार्निंग गोंडा मानते हुए गाड़ी को 120 किलोमीटर से अधिक स्पीड पर ले जाता है तो वार्निंग पिक्चर्स के तहत यह लाइट लगातार बीप करती रहती है। इसमे 6 एयर बैग, टायर प्रैशर मॉनिटरिंग सिस्टम, चाइल्ड सीट एंकर पाइंट्स, ABS, ब्रेक असिस्ट, ईएसपी, हिल होल्ड कंट्रोल और ट्रेक्शन कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर भी मिलते हैं।

पावरफुल इंजन के साथ 250KM की स्पीड

Mercedes-Benz GLE Coupe 43 AMG में 2996 CC का पावरफुल इंजन मिलता है जो 362 bhp की पॉवर और 520 nm का टार्क जनरेट करता है। यह एसयूवी पावर और स्पीड के मामले में मर्सिडीज की अन्य एसयूवी की तुलना में बेहतर मानी जाती हैं जो मात्र 5.2 सेकंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। पावरफुल इंजन के चलते Mercedes-Benz GLE Coupe 43 AMG 250 किलोमीटर की टॉप स्पीड से चल सकती हैं।

Lakhan P A

Covering automotive industry since 2016. 8 Years of experience in journalism. Writes helpful auto industry contents. Reach me on hello@gulfhindi8.wpcomstaging.com

Leave a comment

Cancel reply