kinetic luna electric moped: आज से लगभग 50 वर्ष पहले दिखने वाले लूना मोपेड को जमाने में खरीदने वाले बहुत थे। लेकिन आज दुनिया में कई ऐसे लोगों की जिसको इसका नाम तक पता नहीं होगा। लूना मोपेड चल रही अपना एक इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी का कहना है कि अपने इस इलुमा को लॉन्च करने के बाद कंपनी आने वाले 3 सालों में प्रतिवर्ष ₹30 करोड़ तक की उपरी कमाए करेगी। काइनेटिक इंजीनियरिंग कंपनी जिसने मोड को बनाया है उसने बीते सोमवार को इस बात की घोषणा की है कि वह जल्द ही बाजार में अपना इलेक्ट्रिक मोपेड पेश करने वाली है।

लॉंच करेगा Luna Electric Moped

आज से 50 वर्ष पहले लूना मोपेड को लांच कर ऑटोमोबाइल क्षेत्र में इतिहास रचने वाली काइनेटिक इंजीनियरिंग लिमिटेड ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में अपने इलेक्ट्रिक मोपेड को लॉन्च करने की बात कही है । काइनेटिक इंजीनियरिंग कंपनी द्वारा बनाया गया की शुरुआती कीमत मात्र ₹2000 थी जो पूरे भारत देश के लिए सबसे सस्ती और आसान राईडिंग के लिए बनाई गई थी।

इलेक्ट्रिक लूना में दिखने में लूना मोपेड जैसा ही होगा

काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशन कंपनी द्वारा बहुत जल्द भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक लूना को लॉन्च किया जाएगा। प्रतिमाह 5000 सेट की क्षमता के साथ काइनेटिक इंजीनियरिंग लिमिटेड ने ई-लूना में प्रोडक्शन लाइन तैयार करी है। हाल ही में पेंट शॉप और फेब्रिकेशन शॉप्स को ऑपरेट करने के लिए काइनेटिक इंजीनियरिंग लिमिटेड कंपनी ने इसमें तीन करोड़ से ज्यादा की लागत का निवेश करा है।

नए अवतार पर कंपनी को यकीन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बात पर कंपनी के एमडी अजिंक्य फिरोदिया का कहना है कि”हमें इसकी सभी प्रमुख असेम्बली बनाने और इस विरासत का हिस्सा बनने पर बहुत गर्व है! लूना का प्रतिदिन 2000 यूनिट्स से अधिक की बिक्री का रिकॉर्ड है। मुझे यकीन है कि यह अपने नए अवतार में बहुत अच्छा करेगी।”अपने इस बात के बाद कंपनी के एमडी अजिंक्य फिरोदिया ने यह भी कहा है कि आने वाले 3 सालों में इस इलेक्ट्रिक लूंगा द्वारा प्रतिवर्ष 30 करोड़ से अधिक की कमाई कंपनी को मिलने वाली है।

Lakhan P A

Covering automotive industry since 2016. 8 Years of experience in journalism. Writes helpful auto industry contents. Reach me on hello@gulfhindi8.wpcomstaging.com

Leave a comment

Cancel reply