महिंद्रा कंपनी ने भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति अपने रुझान बढ़ाते हुए महाराष्ट्र के पुणे में इलेक्ट्रिक प्लांट लगाने का फैसला लिया था जिसमें कंपनी 10000 करोड़ से भी अधिक का निवेश करेगी। इस फैसले पर कंपनी सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रही थी जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने महिंद्रा के इस इलेक्ट्रिक प्लांट के फैसले को आधिकारिक तौर पर मंजूरी दे दी है। अपने इस नए इलेक्ट्रिक प्लांट की मदद से महिंद्रा कंपनी भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन को लगातार बढ़ाएगा।

आधिकारिक तौर पर दी गई मंजूरी

महिंद्रा कंपनी नई नीति के साथ महाराष्ट्र के पुणे में 10 हजार करोड़ के भारी निवेश के साथ एक नया इलेक्ट्रिक प्लांट बना रही है जिसमें महाराष्ट्र सरकार द्वारा आधिकारिक मंजूरी दे दी गई है। सरकार की मंजूरी के बाद महिंद्रा का मानना है कि भारतीय बाजारों में सब लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनी अपने उत्पादों को अधिक प्रोत्साहन के चलते बाजारों में पेश कर पाएगी।

नए प्लांट पर महिंद्रा की प्लानिंग

महाराष्ट्र के पुणे में महिंद्रा कंपनी ने इलेक्ट्रिक प्लांट को शुरू करते हुए शुरुआत के साथ से 8 वर्षों में करीबन 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी एवं कंपनी द्वारा यह पूरा बजट निवेश इलेक्ट्रिक वाहनों के आधुनिकीकरण और नए उत्पादों को पेश करने में लगाया जाएगा। नई EV रेंज INGLO EV प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा जो महिंद्रा कंपनी के कुछ नए मॉडल को बाजारों में विकसित करते हुए प्रदर्शित करेगा।

Lakhan P A

Covering automotive industry since 2016. 8 Years of experience in journalism. Writes helpful auto industry contents. Reach me on hello@gulfhindi8.wpcomstaging.com

Leave a comment

Cancel reply