Bhagalpur banka trains speed

भागलपुर रेलखंड पर 110 के रफ़्तार से दौड़ेगी ट्रेन. Bhagalpur banka trains speed Increased.

भागलपुर-मंदारहिल एवं बाराहाट-बांका सेक्शन में जल्द ही 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेनें चलेंगी. स्पीड ट्रायल की भेजी गयी रिपोर्ट को केवल मंजूरी मिलने की देरी है. वहीं बिजली की पर्याप्त आपूर्ति के लिए दुमका व बांका में रेलवे का पावर ग्रिड बन रहा है. यह काम भी अंतिम चरण में है. वर्तमान में दोनों रेलखंड पर अभी ट्रेनों की अधिकतम रफ्तार 50 किमी प्रति घंटे है.

Bhagalpur banka trains speed

42 मिनट में करें भागलपुर से मंदारहिल तक का सफर

बता दें कि बीते माह दोनों रेलखंड पर 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाकर स्पीड ट्रायल किया गया था. स्पीड ट्रायल सफल रहा था. स्पीड ट्रायल के दौरान भागलपुर से मंदारहिल स्टेशन तक 50 किमी की दूरी मात्र 42 मिनट में तय की गयी थी. ट्रेन की रफ्तार 120 किमी प्रति घंटे रही थी. ट्रायल में ट्रैक पूरी तरह से दुरुस्त पाया गया था.

अब गाड़ी में लगेगा Toll Plate, फिर से बदला जाएगा नम्बर प्लेट सिस्टम, हटेगा टोल प्लाज़ा बूथ, Best होगा नया 2 तरीक़ा

Top 4 Honda Discount Cars: स्टॉक ख़त्म करने के लिए सस्ते में बिकने वाली हैं 4 कार

महज़ 70 हज़ार से कम क़ीमत के हैं ये 6 इलेक्ट्रिक Scooty, रेंज देते हैं 120 KM से भी ज़्यादा का

बीते माह किया गया था स्पीड ट्रायल

बता दें कि भागलपुर-मंदारहिल (Bhagalpur banka trains speed.) एवं बाराहाट-बांका सेक्शन पर बीते माह स्पीड का ट्रायल किया गया था. भागलपुर से ट्रायल के लिए स्पेशल ट्रेन दिन चलाई गई थी. इस दौरान ट्रेन की स्पीड 120 किमी प्रति घंटे तक था. यह ट्रायल पूरी तरह सफल रहा था. ट्रेन के ट्रायल से पहले ट्रॉली से पूरे रेलखंड पर अनाउंसमेंट करायी गई थी. जिससे लोग सतर्क रहें और पटरी के पास नहीं आएं. अभी इस रूट पर 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन चलती है.

TheAuto Team

Bringing auto industry news in simple language and celan approach. Read us and appreciate us.

Leave a comment

Cancel reply