भारतीय बाजार में लोग अब डीजल और पेट्रोल के वाहनों को छोड़ इलेक्ट्रिकल वाहनों की ओर ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं इसलिए मार्केट में इलेक्ट्रिकल वाहनों की मांग दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है इसी तरफ कंपनियां भी अपने नए-नए इलेक्ट्रिकल स्कूटर व बाइक मार्केट में उतारती जा रही है। जिससे कई लोगों को इन्हें खरीदने में काफी ज्यादा परेशानी हो रही है। हर रेंज में आपको कई विकल्प मिलेंगे जो एक से बढ़कर एक फीचर्स के साथ आते हैं।

आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है इस आर्टिकल के जरिए हम आपको BGauss C12i इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे। जो आपके बजट में एकदम फिट होगा।

BGauss C12i क्या है फीचर्स

कंपनी ने फिचर्स के मामले में कोई कंजूसी नहीं की है इसमें आपको भर भर के फिचर्स दिए हैं स्कूटर बड़ा टचस्क्रीन डिस्पले मिलता है जिस पर आपको सभी जानकारी मिलेगी। वह इसमें एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, कॉल एसएमएस अलर्ट, डिजिटल क्लॉक, क्रूज कंट्रोल, बैट्री इंडिकेटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, फ्रंट स्टोरेज बॉक्स, टचस्क्रीन डिस्पले जैसी कई सुविधाएं मिल जाती है।

BGauss C12i पॉवर बैटरी

स्कूटर में हाई पॉवर बैटरी का इस्तेमाल किया गया है इस बैटरी को फुल चार्ज होने में 6 से 7 घंटे का समय लगता है। वहीं अगर फास्ट चार्जर से चार्ज किया गया तो यह बहुत ही कम समय में 80% तक चार्ज हो जाती है। फुल चार्ज होने के बाद यह स्कूटर 135 किलोमीटर तक का रेंज देने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

BGauss C12i साइज, वजन और लुक

BGauss C12i की लंबाई 1825 मिलीमीटर, चौड़ाई 697 मिलीमीटर और ऊंचाई 1150 मिली मीटर की है। इसमें 155 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है और इसका व्हील बेस 1293 मिलीमीटर का है। यह 110 किलोग्राम वजनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई रंगों में उपलब्ध कराया गया है। इस स्कूटर का लुक काफी शानदार हैं लड़के भी इसे खरीदना पसंद करेंगे।

BGauss C12i की कीमत

भारत में इसकी शोरूम प्राइज 1.5 लाख रू रखी गईं हैं लेकीन आप इसे 13 हजार डाउन पेमेंट के जरिए खरीद सकते हैं बाकी की बची राशि आप हर महीने 3790 रुपए की ईएमआई भरकर चुका सकते है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *