भारतीय ऑटो बाजार में TVS मोटर्स ने अपना दुसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाला हैं। हालाकि कंपनी ने स्कूटर के बारे में अधिक जानकारी नही दी हैं। लेकीन कंपनी हर बार ग्राहकों के लिए एक दम बेस्ट प्रोडक्ट ही लाती हैं। इसलिए उम्मीद है की यह स्कूटर भी खास होने वाला हैं। कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Crayon हैं। आइए इस आर्टिकल के जरिए कंपनी द्वारा जो जानकारी दी हैं उस पर एक नजर डाले।

New TVS Crayon शानदार फिचर्स से होगा लैस

क्रिऑन कॉन्सेप्ट के अनुसार यह शार्प और एंगुलर डिज़ाइन लैंग्वेज पर बेस्ड होगा। इसे पेरिमीटर फ्रेम पर तैयार किया जाएगा। यह सेगमेंट में पहली बार होगा जब किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस फ्रेम पर बनाया जाएगा। इसमें फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एलईडी लाइटिंग सिस्टम जैसी खूबियां मिलेगी। इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आने वाला यह इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जियोफेन्सिंग, जीपीएस, क्लाउड कनेक्टिविटी, पार्क असिस्ट और एंटी थेफ़्ट फीचर्स से लैस होगा।

New TVS Crayon बैटरी और रेंज

TVS Crayon में आपको 3 लिथियम आयन बैटरियां और एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी जो कि अधिकतम 16.31 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम होगी। कंपनी के अनुसार यह स्कूटर सिर्फ 5.1 सेकंड में 0 से 60 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ सकेगा। यह फुल चार्ज होने पर लगभग 80 किमी की रेंज देगा। यही नहीं, यह फ़ास्ट चार्जिंग सिस्टम से लैस होगी और स्कूटर को 1 घंटे के भीतर 80% तक चार्ज कर देगा।

TVS Crayon की क्या होगी कीमत

New TVS Crayon की शोरूम प्राइज 53 हज़ार रू तक रखी जायेगी। यह हमारी छोटी दूरी को यात्राओं को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए एक भविष्यवादी, प्रगतिशील और स्टाइलिश स्कूटर है।”

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *