Upcoming Honda monkey: हौंडा कंपनी ने एक से बढ़कर एक बाइक भारतीय बाजार में लांच कर रखी है दरअसल बाइक के फीचर्स काफी लाजवाब रहते हैं यह एकमात्र ऐसी कंपनी है जो लोगों के हिसाब से बाइक को तैयार करती हैं इसी वजह से शायद युवा भी इसे बहुत ज्यादा पसंद करते हैं अगर आप भी एक अच्छी बाइक की तलाश कर रहे हो तो कुछ दिन ठहरिए क्योंकि हौंडा लाने वाली है अपनी Honda Monkey बाइक हालांकि गाड़ी का नाम थोड़ा अटपटा है लेकिन एडवांस फीचर के साथ यह बाइक काफी लाजवाब है। यही नहीं आपको इसमें मिलने वाला इंजन भी धाकड़ होगा जिसके वजह से इसका माइलेज और रेंज दोनों आपके बजट में होगा।

Honda monkey के फीचर

होंडा मंकी बाइक में कई एडवांस फीचर्स जोड़े गए हैं जिसमें आपको स्टैंडर्ड एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. ये तेज रफ्तार में भी बाइक को बेहतर ब्रेकिंग देता है। और इसके अलावा आपको इसमें 12 इंच का व्हील दिया गया है। साथ ही कंपनी के तरफ से इस बात का दावा किया गया है कि, ये बाइक फिसलन भरे रास्तों पर भी संतुलित ब्रेकिंग के साथ आएगी। Honda M में आपको चंकी टायर और लो-सीट हाइट इसे और बेहतर चीजे देखने को मिलेंगी।

Honda monkey की कीमत,इंजन और माइलेज

Honda Monkey की शोरूम प्राइज करीब 2.59 लाख रुपये तक रहेगी। इस बाइक को थाईलैंड में लॉन्च किया गया है बाइक में एडवांस फीचर्स और बेहतरीन क्वालिटी के कारण शायद कंपनी ने इसकी कीमत ज्यादा रखी है। और रही बात इंजन क्वॉलिटी की तो आपको इसमें 125cc की क्षमता का इंजन मिलेगा. यह इंजन 9.2 bhp की पावर और 11 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस इंजन को इस बाइक के 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है लेकिन इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। माइलेज के मामले में यह सबकी बाप रहेगी कंपनी का दावा है की ये बाइक 70 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देगी. साथ ही इसमें 5.6 लीटर की फ्यूल टैंक भी दी गयी है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *