भारत की सबसे सस्ती कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की सबसे ज्यादा पॉपुलर कार Maruti Alto 800 छोटे-छोटे गांव से लेकर बड़े बड़े शहरों में हर जगह देखने को मिल जाती है। इसका कारण किफायती और हैचबैक कार के साथ अच्छी माइलेज और फीचर्स है। 3.53 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत वाली इस गाड़ी के अपार सफलता देखने के बाद मारुति सुजुकी ने इसके अपग्रेडेड वैरीअंट को TOUR H1 के नाम से मार्केट में लॉन्च किया है।

TOUR H1: में हे किलर फीचर्स

इसका आईडी में फीचर्स और भी बढ़ा दिए गए हैं इसमें आपको सुरक्षा के लिए ड्यूल एयर बैग, चाइल्ड लॉक सिक्योरिटी सिस्टम, प्रिटेंशनर, एबीएस, सीट बेल्ट अलर्ट, स्पीड लिमिट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे और भी एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं। अल्टो के सिग्नेचर डिजाइन को मॉडिफाई करके इसके न्यू डिजाइन को बनाया गया है।

TOUR H1: इंजन पावर और माइलेज

इस गाड़ी में बेहतरीन पेट्रोल इंजन के साथ आपको सीएनजी वैरीअंट का ऑप्शन भी देखने को मिलता है। पेट्रोल इंजन वैरीअंट खरीदने पर आपको इसमें 22.05km/h का माइलेज देखने मिलने वाला है और अगर आप इसका सीनएजी वैरीअंट खरीदते हो उसमें आपको 34.4 का माइलेज देखने को मिलेगा। इसके CNG वेरिएंट में आपको 56bhp की पावर के साथ 82nm का टॉर्क देखने को मिलने वाला है।जबकि पेट्रोल वाली कार खरीदने पर इसमें आपको 64bhp की पावर के साथ 90nm का पीक टॉक मिलने वाला है।

TOUR H1: PRICE (EX-SHOWROOM)

मारुति की तरफ Maruti Suzuki Alto Tour H1 की शुरुआती कीमत 4.80 लाख रुपए रखी गई है। हालाकी इसकी एक्चुअल ऑन रोड प्राइस इससे और भी अधिक होने वाली है। न्यू लांच होने की वजह से इसकी कीमत हाल फिलहाल कम है बाद में खरीदने पर यह कार आपको और भी महंगी पढ़ सकती है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *