बाजार में Best 7 Seater Car खरीदने जा रहे हो तो यह खबर आपके बहुत काम की है। फैमिली के साथ घूमने जाना हो या दोस्तों के साथ ट्रिप पर सेवन सीटर कार इसके लिए परफेक्ट होती है। लेकिन मार्केट में हजारों की तादाद में सेवन सीटर गाड़ियां देखने को मिल जाती है। ऐसे में ग्राहक के दिमाग की नसें फट जाती है सिर्फ यह तय करने में कि वह कौन सी कार किन-किन फीचर्स के साथ में ले। इसी का हल निकालते हुए हमने इस खबर में कम कीमत पर बेस्ट फीचर्स देने वाली सेवन सीटर कार जो आपकी फैमिली और दोस्तों के लिए परफेक्ट होने वाली है उसके बारे में चर्चा की है।

Maruti Suzuki Eeco: price and features

ज्यादातर फैमिली बिजनेस में इस्तेमाल की जाने वाली कार Maruti Suzuki Reco मारुति की सबसे किफायती और Best Selling 7 Seater कार है बाजार में आपको इसके चार अलग-अलग हुए veriant देखने को मिलते हैं इसकी शुरुआती कीमत 5.27 लाख रुपए से लेकर 6.53 लाख रुपए तक पहुंचती है जिसमें आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन के साथ 81 बीएचपी की समता और 104.4 एमएम का टॉर्क प्रोवाइड करता है। Maruti Suzuki eeco के पैट्रोल वैरीअंट में आपको 19.71km/h और डीजल में 26.78km/h की माइलेज देखने को मिलती है। इसमें आपको 5-speed मैन्युअल ट्रांसमिशन देखने को मिलता है।

RENAULT TRIBER

RENAULT की तरफ से लांच इस आकर्षक डिजाइन वाली RENAULT TRIBER मैं आपको मैं आपको 1 लीटर का नेचुरल एक्सपायरेटेड पेट्रोल इंजन जो आपको 72BHP की पावर और 96NM टॉर्क प्रोवाइड करता है। इसमें आपको 5-SPEED मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन के साथ 5-SPEED ऑटोमेटिक गियर बॉक्स ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है बाजार में इसकी कीमत 6.33 से लेकर 8.97 लाख रुपए तक जाती है। रेनॉल्ट की सस्ती 7-Seater का मुकाबला सीधे मारुति अर्टिगा से होता है।

 MARUTI ERTIGA

मारुति की सबसे सस्ती 7 सीटर कार MARUTI ERTIGA का मुकाबला TOYOTA की पॉपुलर कार INNOVA से किया जाता है। इसमें आपको 1.5 लिटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 103bhp की पावर के साथ 137nm का अधिकतम टॉर्क प्रोवाइड करता है। इस गाड़ी के बाजार में कीमत 8.49 लाख (बेस मॉडल) से लेकर 12.93लाख ( टॉप मॉडल ) एक्स-शोरूम तक देखने को मिलती है। जिसमें आपको पैट्रोल वैरीअंट में 20.3km/h की माइलेज और डीजल वैरीअंट में 26.11km/h की माइलेज मिलती है जोकि किफायती होने के साथ-साथ पेट्रोल डीजल पर होने वाले खर्च को भी बचाएगी।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *