जैसे-जैसे पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं वैसे ही सीएनजी वैरीअंट और इलेक्ट्रिक वैरीअंट की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। इसी का फायदा उठाने के लिए हीरो ने भी अपनी न्यू EV SCOOTER लॉन्च करने वाला है। Hero को लंबी रेस का घोड़ा भी माना जाता है क्योंकि कम मेंटेनेंस खर्च पर हीरो की गाड़ियां लंबे समय तक टिकाऊ और चलाऊ रहती है। आगे खबर में हम आपको ( hero electric atria )इसके फीचर्स कीमत और पावर के बारे में बताने वाले हैं। जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

HERO ELECTRIC ATRIA: FEATURE

HERO ELECTRIC ATRIA में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, क्रूज कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पुश स्टार्ट स्टॉप बटन के साथ डिजिटल ट्रिप मीटर, वॉक एसिस्ट, एलइडी टर्न सिग्नल लैंप, डीआरएल और एलईडी हेडलाइट, एलइडी टेल लाइट जैसे फीचर्स भर भर के दिए गए हैं। सुरक्षा के लिए स्कूटर में आपको फ्रंट और रियर दोनों व्हील्स में ड्रम ब्रेक का कॉन्बिनेशन वाला ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है जो ब्रेकिंग को और सरल बनाता है। इसमें झटके को कम करने के लिए आगे टेलीस्कोपिक टाइप हाइड्रोलिक सस्पेंशन और बैक व्हील में स्प्रिंग शॉक अब्जॉर्बर इनबिल्ड मिलते हैं।

HERO ELECTRIC ATRIA: PRICE AND POWER

HERO ELECTRIC ATRIA में आपको 51.2V, और 30AH की समता वाली दमदार लिथियम आयन बैटरी पैक देखने को मिलती है। स्कूटर को 250walt पावर वाली इलेक्ट्रिक हब मोटर से कनेक्टेड किया गया है। एक बार फुल चार्ज करने पर यह बैटरी आपको 85 किलोमीटर की रेंज देती है इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25km/h है। कंपनी ने बताया कि घर पर स्टैंडर्ड होम चार्जर से एक बार फुल चार्ज करने में इसे 4-5 घंटे लगते हैं।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *