भारतीय बाजार में हौंडा लांच करने वाली हैं अपनी पहली एसयूवी Elevate इसका मुख्य उद्देश्य ह्यूंदै क्रेटा के दबदबे को चुनौती देना कंपनी ने अपनी नई एसयूवी की बुकिंग चालू कर दी है। कंपनी ने अभी कार की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया हैं इस कार का लुक और डिजाइन काफी बेहतर तरीके से तैयार किया गया है एसयूवी Elevate में कई एडवांस फीचर जोड़े गए हैं आइए इस खबर के जरिए हीरो कार की नई एसयूवी के फीचर्स और इंजन पावर के बारे में जाने।

क्या है फीचर्स

नई SUV Elevate में आपको 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच का एचडी कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इंफोटेनमेंट सिस्टम को वायरलेस स्मार्टफोन इंटीग्रेशन टेक्नोलॉजी मिलती है। इसके अलावा कार में जियो-फेंसिंग, इमरजेंसी असिस्टेंस जैसे कई फीचर्स मिलते हैं। इसमें कार सेफ्टी का बहुत ज्यादा ध्यान रखा गया है जैसे ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्टेंस समेत कई अन्य टेक्नोलॉजी मिलती है। कंपनी का दावा है कि कार में पेडेस्ट्रियन इंजरी मिटिगेशन सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा मिलता है।

एसयूवी Elevate में इंजन क्वॉलिटी और साइज

Elevate वैरिएंट में लीटर का i-Vtec DOHC पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 89 किलोवाट की मैक्सिमम पावर और 145 nM का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है. इस कार में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7 स्पीड CVT (कंटीन्यूशली वेरिएबल ट्रांसमिशन) दिया गया है. वैरिएंट की साइज देखी जाए तो यह लंबाई 4,312 मिमी, चौड़ाई 1,790 मिमी और ऊंचाई 1,650 मिमी है। इसका व्हीलबेस 2,650 मिमी का है। इसमें 220 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। इसमें 458 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है।

क्या रहेगी कीमत और कब होगी बुकिंग चालू

कंपनी ने कीमत को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया है इसलिए कीमत को लेकर अभी कुछ क्लेम करना सही नहीं होगा। लेकिन कार निर्माता 21,000 रुपये की टोकन राशि के साथ एलिवेट एसयूवी की बुकिंग पहले ही शुरू कर चुकी है। लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक, एलिवेट एसयूवी ने बुकिंग के मामले में पहले ही अच्छी संख्या हासिल कर ली है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *