Most Powerfull Cars: भारतीय बाजार में एसयूवी सेगमेंट वाली कारों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। एसयूवी सेगमेंट वाली कारों का भारतीय मार्केट में एक अलग ही क्रेज है। अगर आप भी अपने लिए एक शानदार एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो आज के इस आर्टिकल के अंदर हम आपको 3 ऐसी शानदार एसयूवी के बारे में बताएंगे जो कि पूर्णतया भारतीय बाजार में निर्माण की गई है और यह कंपनियां पूरी तरह से भारतीय हैं।

1. Tata Safari

वैसे तो भारतीय बाजार में टाटा की सभी कारों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। टाटा देश की शान भी है। टाटा की गाड़ियों का भारतीय बाजार में एक अलग ही क्रेज रहता है। टाटा मोटर्स के पास कई सारे बेस्ट और शानदार मॉडल उपलब्ध है लेकिन अब टाटा एसयूवी सेगमेंट में भी काफी ज्यादा आगे बढ़ रहा है। टाटा की एसयूवी सेगमेंट कारों को भी भारतीय मूल के लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। वैसे अभी टाटा सफारी को एसयूवी सेगमेंट में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। यह एक 7 सीटर कार है। इस कार के अंदर 1956cc का इंजन दिया है। यह कार 1 लीटर फ्यूल में 16 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है। अगर हम इस कार के कीमत की बात करें तो इस कार की एक्स शोरूम प्राइस 15 लाख 65 हजार रुपए हैं।

2. Mahindra XUV 700

महिंद्रा एक्सयूवी 7 को भी भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। कंपनी ने अपनी शानदार काल को हाल ही में पिछले साल ही लांच किया था। इस कार को स्कॉर्पियो से भी ज्यादा पसंद किया जाता है। इस कार के अंदर कई सारे मॉडल भारतीय बाजार में उपलब्ध है। अगर हम इस कार्य के माइलेज की बात करें तो यह कार 1 लीटर फ्यूल में 17 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है। अगर हम इस कार की कीमत की बात करें तो इस कार की शुरुआत एक्स शोरूम प्राइस 14 लाख रुपए से शुरू होती है।

3. Mahindra Scorpio

महिंद्रा स्कार्पियो को भी भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है यह कार्य शुरुआत से ही टाटा सफारी को टक्कर दे रही है। 7 सीटेट में आने वाली यह भारतीय कार महज 13 लाख रुपए की एक्स शोरूम प्राइस से शुरू होती है। इस कार में 2184cc का इंजन दिया है। अगर हम इस कार की माइलेज की बात करें तो यह कार्य भी 1 लीटर फ्यूल में 16 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *