Hyundai Creta Electric: देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही हैं। इसमें सभी सेगमेंट के अंदर इलेक्ट्रिक व्हीकल का उत्पादन किया जा रहा है। अब धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कार भी भारतीय बाजार में धूम मचा रही है। सभी कार निर्माता कंपनियां अपने पोर्टफोलियो को अपडेट कर रही है। इसी बीच देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी हुंडई भी अब इलेक्ट्रिक अवतार में आ गई है। पहले से ही हुंडई के दो मॉडल इलेक्ट्रिक रूप में बाजार में बिक रहे हैं जिसमें Ioniq 5 और Kona Electric शामिल हैं। अब हुंडई अपनी एक और शानदार कार को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की तैयारी में है।

हुंडई अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार और शानदार कार Hyundai Creta को अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में पेश करने की तैयारी कर रहा है। हाल ही में हुंडई क्रेटा के इस इलेक्ट्रिक वर्जन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान देखी गई तस्वीरों के अनुसार यह कार अपने वर्तमान समय में क्रेटा मॉडल के ऊपर ही आधारित है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि यह कार सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगी।

Hyundai creta electric की इनसे होगी सीढ़ी टक्कर

बताया जा रहा है कि हुंडई अपने क्रेटा इलेक्ट्रिक वर्जन को जल्द ही भारतीय बाजार में लाने की तैयारी में है। इस कार की सीधी टक्कर टाटा नेक्सन से होगी। इसके अलावा इस कार की टक्कर महिंद्रा और मारुति सुजुकी जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियों से भी होगी।

कितनी होगी कीमत?

अगर हम इस कार की कीमत की बात करें तो वैसे तो कंपनी द्वारा इस कार की कीमत की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है। और ना ही इस कार की अभी तक लॉन्चिंग की पुष्टि की गई है। लेकिन अगर हम एक अनुमान माने तो इस कार की कीमत लगभग 16 लाख रुपए तक हो सकती है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *