Hyundai Ioniq 5: भारत में अपना व्यापार चलाने वाली सबसे भरोसेमंद कार कंपनियों की लिस्ट में शामिल Hyundai ने हाल ही में अपनी कार में ऐसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जिसके चलते कंपनी को दुनिया भर में जमकर प्रशंसा मिल रही हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कम बजट में कंपनी ने अपनी कार में बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से यह कार सबसे बेहतर मानी जा रही है। कंपनी ने हाल ही में ऑटो एक्सपो में Hyundai Ionic 5 को लॉन्च किया है जो लगभग 45 लाख रुपए की कीमत के साथ भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हुई है।

E Corner System ने कीया सभी को हैरान

Hyundai Ioniq 5 मैं आधुनिक टेक्नालॉजी के साथ कंपनी ने सबसे बेहतरीन E Corner System का इस्तेमाल किया है जिसमें कार अपने टायर को 90 डिग्री के एंगल तक आसानी से घुमा सकता है। इस सिस्टम के जरिए कोई भी ग्राहक अपनी कार को बिना मोड़े आसानी से 90 डिग्री के एंगल से पार्किंग पर लगा सकता है जो इस समय पूरे विश्व भर में कार कंपनियों के लिए अपनी कार में इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने का एक विषय बन चुका है क्योंकि यह कार्य अन्य प्रीमियम कारों की तुलना में काफी कम बजट रेंज के साथ उपलब्ध हुई है जिसे चर्चाएं भी खूब मिल रही हैं।

Hyundai Ioniq 5 के फिचर्स, पॉवरट्रेन

Hyundai Ioniq 5 एक 72.6kWh बैटरी पैक के साथ आता है जो 217PS की पॉवर और 350Nm का टार्क जनरेट करता है। इसे एक रियर-व्हील ड्राइवट्रेन मिलता है और यह ARAI द्वारा दावा की गई 631km की रेंज प्रदान करता है। इसमे दो चार्जिंग विकल्प उपलब्ध हैं: एक 150kW का चार्जर जो इसे 21 मिनट में शून्य से 80 प्रतिशत तक रिफिल कर सकता है और एक 50kW का चार्जर जो एक घंटे में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है। इसमे 12.3-इंच इंफोटेनमेंट और ड्राइवर डिस्प्ले, एक पैनोरमिक सनरूफ, एक वायरलेस फोन चार्जर जैसे फिचर्स का इस्तेमाल भी किया गया है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *