भारतीय बाजारों में कार निर्माता कंपनी मारुति पिछले कुछ समय से लगातार नए लांच कर रही है जिसको देखते हुए मार्केट में ग्राहकों ने भी अब कंपनी के नए लांच को खरीदने का प्लान बना लिया है जहां कंपनी नए सेगमेंट के साथ महिंद्रा थार को टक्कर देने के लिए अपनी सबसे चर्चित कार Maruti Jimny को लॉन्च कर दिया है जो 5 दरवाजे वाले सेगमेंट के साथ पहले ही मार्केट में काफी पहल मचा चुकी है। हाल ही में इस कार के माइलेज से जुड़ी जानकारी सामने आई है जिसने सबको हैरान कर के रख दिया है क्योंकि इस कार का माइलेज उम्मीदों की तुलना में काफी बेहतर माना जा रहा है जो कम बजट रेंज के भीतर निश्चित रूप से ग्राहकों को आकर्षित करेगा।

Maruti Jimny का माइलेज आया सामने

भारतीय बाजारों में लॉन्च होने से पहले इस कार की काफी जानकारी लगातार सामने आ रही है जहां हाल ही में मिली रिपोर्ट के अनुसार यह कार अपने पावरफुल इंजन की मदद से 16 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है। Maruti Jimny कार ऑटो एक्सपो 2023 में भारतीय बाजारों में पेश हुई थी जिसके बाद से लगातार इस कार्य की चर्चा की जा रही थी क्योंकि यह अपने सेगमेंट के भीतर सबसे आकर्षक डिजाइन वाली कार मानी जाने वाली महिंद्रा थार को टक्कर देती हैं। हाल ही में मिली रिपोर्ट के अनुसार यह कार 1 लीटर फ्यूल में 16.50 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम है जिसे मार्केट में अपने आकर्षक डिजाइन और ऑफ रोडिंग क्षमताओं के साथ काफी चर्चित माना जा रहा है।

Maruti Jimny ने 4 महीने में हासिल की 25 हजार से ज्यादा बुकिंग

Maruti Jimny मैं मार्केट में पेश होते हुए ही भारत में कई कारों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है जहां मार्केट में पेश होने के बाद इस कार को लगभग 4 महीने बाद 25000 से भी ज्यादा यूनिट की बुकिंग हासिल हुई है। कंपनी के लिए यह निश्चित रूप से एक रिकॉर्ड बन चुका है क्योंकि पहले भी कंपनी ने भारतीय भाषाओं में ऐसी कारों को लॉन्च किए हैं लेकिन उन्हें ज्यादा रिस्पांस देखने को नहीं मिला लेकिन बुकिंग में पहली बार मारुति जिम्नी ने 25 हजार यूनिट बुकिंग का आंकड़ा पार किया है।

Maruti Jimny का डिजाइन

मारुति कंपनी ने भारतीय बाजारों में इस डिजाइन सेगमेंट में अपनी पहली कार पेश की है जिसकी वजह से भी इस कार्य को मुख्य आकर्षण मिल रहा है। इसकी डिजाइन की बात करें तो यह सीधे तौर पर महिंद्रा की थार को टक्कर देती है जिसकी लंबाई 3,985mm और 2,590 mm का व्हीलबेस मिलता है। इसकी चौड़ाई की बात करें तो यह 1,645mm है और इसकी ऊंचाई 1720 mm हैं । साथ ही कंपनी ने यूनिक कलर वैरीअंट के साथ इसे 5 डोर वैरीअंट में पेश किया है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *