गर्मी का मौसम आ चुका है जहां अधिकतर लोगों को अपने कारों में ऐसी की आवश्यकता होती है जहां अब कंपनियां एडवांस टेक्नोलॉजी के तहत अपने कारों में बेहतरीन फीचर के साथ ही AC की सुविधा भी उपलब्ध कराती है लेकिन आमतौर पर इन कारों की कीमत काफी अधिक होती है। लेकिन इस खबर में हम आपको ऐसे तीन कारों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनकी कीमत मार्केट में काफी कम है इनमें आपको गर्मी से बचने के लिए Ac की सुविधा भी दी जाएगी। ऐसे में यदि आप भी वर्ष 2023 में नई कार लेने की सोच रहे हैं तो कम बजट बेहतरीन फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के साथ आने वाली यह तीन कार आपके लिए बेहतर हो सकती हैं जिनकी कीमत 6 लाख रुपए से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Dzire

Maruti Suzuki Dzire मारुति कंपनी की एक आधुनिक टेक्नोलॉजी वाली कार है जिसे कंपनी ने हाल फिलहाल में ही भारतीय बाजारों में लॉन्च किया है पुलिस टॉप इस कार की कीमत भारत में 6.51 से शुरू होती है जो इसे अन्य कम बजट वाली बेहतरीन फीचर्स वाले कारों से काफी अलग बनाता है। इतना गर्मी से बचने के लिए कंपनी ने पीछे की तरफ ac लगाया है जो इस कार को आधुनिक टेक्नोलॉजी के तहत काफी आधुनिक बनाता है। साथ ही यह कार अपने पावरफुल इंजन के तहत 31 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti Baleno

काफी बेहतरीन फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के साथ आने वाली मारुति की Maruti Baleno भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में भी शामिल है जिसे कम बजट वाले ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। इस कार की भारतीय बाजारों में कीमत 6.61 लाख रुपए से शुरू होती है जो इसे कम बजट रेंज के भीतर काफी खास बनाता है। साथ ही कंपनी ने इसमें एडवांस टेक्नोलॉजी के तहत कहीं ऐसे फीचर का इस्तेमाल किया है जो आमतौर ज्यादा बजट वाली कारों में देखने को मिलते हैं।

Hyundai I20

भारतीय बाजारों में हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल Hyundai I20 कहीं बेहतरीन फीचर्स और गर्मी से बचने के लिए AC जैसी सुविधाओं के साथ उपलब्ध हो चुकी हैं। कंपनी ने अपनी इस कार्य को भारतीय बाजारों में कुछ वर्षों पहले लांच किया था जिसके बाद से इसे ग्राहकों द्वारा खूब खरीदा जा रहा है। इस कार की भारतीय बाजारों में कीमत 7 लाख रुपए से शुरू होती है जो इसे कम बजट रेंज के भीतर सबसे बेहतरीन बनाता है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *