वर्ष 2023 में कार निर्माता कंपनियां नए सेगमेंट के साथ अपनी एसयूवी कारों को मार्केट में लॉन्च कर रही है जहां हाल फिलहाल में ही देश की सबसे चर्चित कंपनी Hyundai ने नए सेगमेंट और बेहतरीन फीचर के साथ अपनी नई एसयूवी कार Hyundai Exter को लॉन्च किया है जो बेहतरीन फीचर और काफी कम कीमत के साथ मार्केट में उपलब्ध होगी। भारतीय बाजारों में इस कार का सीधा मुकाबला Tata Punch होने वाला है जो पहले ही अपने सेगमेंट में कंपनी के लिए गेम चेंजर साबित हुई है। इन दोनों कारों में कंपनियों ने आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ बेहतरीन फीचर और आकर्षक डिजाइन का इस्तेमाल किया है तो निश्चित रूप से बाजारों में ग्राहकों को आकर्षित कर रहा है पुलिस के साथ ही हुंडई की आधुनिक एसयूवी कार के लॉन्च होने के पश्चात मार्केट में टाटा कंपनी के लिए निश्चित ही कंपटीशन बढ़ जाएगा।

Hyundai Exter Vs Tata Punch

आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ आने वाले हुंडई की इस कार को कंपनी ने 6 लाख रुपये से 9.50 लाख रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया है जो कम बजट रेंज के भीतर इस कार को मार्केट में टिकने के लिए सबसे खास बनाता है। Tata Punch कार मार्केट में ₹600000 की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है जिसकी अधिकतम कीमत 9.25 लाख रुपए तक जाती है। ऐसे में दोनों कारों के बीच बजट रेंज में काफी कम अंतर है लेकिन टाटा पंच का कम बजट निश्चित रूप से ग्राहकों को आकर्षित करता है लेकिन अब हुंडई कंपनी अपनी Hyundai Exter मैं टाटा पंच के मुकाबले कुछ बेहतरीन फीचर का इस्तेमाल करते हुए इसे मार्केट में टक्कर दे सकती हैं।

इंजन और पावरट्रेन में कौन बेहतर

Hyundai Exter में 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा , जो अधिकतम 83PS की पावर और 113.8Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड एमटी और 5-स्पीड एएमटी शामिल होंगे।
Tata Punch 1.2-लीटर Revotron पेट्रोल इंजन के साथ आता है, जो अधिकतम 87.8PS की पॉवर और 115Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड एमटी और 5-स्पीड एएमटी दोनों विकल्प मिलते हैं।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *