Hero Karizma: हीरो मोटोकॉर्प एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए एक धांसू बाइक लांच करने की तैयारी कर रहा है। ‌ हीरो मोटोकॉर्प बाजार में जल्द ही Hero Karizma लॉन्च करेगा जो काफी आकर्षित फीचर्स के साथ ग्राहकों को भी पसंद आएगी और बाजार में तहलका भी मचाएंगी। Hero Karizma की लॉन्चिंग को लेकर बाजार में कई सारी बातें सामने आ रही है।‌ कंपनी का कहना है कि Hero Karizma को जल्द ही बाजार में अलग आकर्षित डिजाइन में तैयार कर लॉन्च किया जाएगा, जिसे डीलरशिप मीट में शोकेस किया गया है। हाल ही में सोशल मीडिया पर Hero Karizma की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। यह तो साफ है कि Hero Karizma जल्द ही बाजार में अपना जलवा दिखाएंगी।

Hero Karizma की डिजाइन कैसी रहेगी

Hero Karizma के खास फीचर से देखे जाए तो यह बाइक Karizma XMR 210cc लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ तैयार की जाएगी। ‌ इस बाइक की डिजाइन कंपनी की बाइक से काफी अलग है और इसे अलग ही प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। Hero Karizma के इंजन की बात की जाए तो बाइक का इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ बाजार में आएंगा। इसके अलावा कंपनी ने फिलहाल बाइक के पावरफुल इंजन के आउटपुट की जानकारी नहीं दी है। कंपनी का दावा है कि Hero Karizma में दिया गया इंजन 25 BHP की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा।

Hero Karizma के अन्य आकर्षित फीचर्स

Hero Karizma के आकर्षित फीचर्स देखें जाएं तो Karizma ZXMR में स्लीक हेडलैम्प्स के साथ स्पोर्टी फेयरिंग, टू-पीस सीट दिए जाएंगे जो ग्राहकों को काफी पसंद आएंगा। इसके अलावा बाइक में dual ton fuel टैंक और नैरो टेल सेक्शन मिलता है। बताया जा रहा है कि बाइक में कंपनी Bluetooth connectivity और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल सिस्टम भी दें सकतीं हैं। खास बात तो यह है कि Karizma XMR में कंपनी ने स्टाइलिश अलॉय व्हील्स तो दिए हैं और साथ ही बाइक के दोनों टायर में डिस्क ब्रेक भी मिलेंगे। बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन दिया जाएगा।

2003 में बाइक ने मचाया था हंगामा

Hero Karizma बाइक कंपनी द्वारा पहली बार वर्ष 2003 में लांच की गई थी जो तेजी से ग्राहकों को पसंद आई थी बाजार में बाइक ने हंगामा मचा दिया था। इसके 3 साल बाद कंपनी ने बाइक को नया अपडेट दिया था और वर्ष 2007 में कंपनी द्वारा Karizma R को लांच किया था। कंपनी की यह बाइक बाजार में धीरे-धीरे काफी लोगों को पसंद आने लगी जिसके बाद कंपनी सितंबर 2009 में Karizma ZMR को पेश कर सभी के होश उड़ा दिए थे। इसके बाद अन्य कंपनियों में अच्छी अच्छी बाइक को लांच किया जिसकी वजह से 2019 में Hero Karizma का प्रोडक्शन बंद कर दिया था।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *