Yamaha Fascino 125: Yamaha कंपनी काफी समय पहले से भारतीय बाजारों में नए सेगमेंट के साथ अपने बेहतरीन स्कूटर लांच कर रही है जहां कंपनी के पोर्टफोलियो में हाल ही में नए सेगमेंट वाले ऐसे ही स्कूटर देखने को मिले थे। ऐसे में वर्ष 2023 में यदि आप स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो Yamaha Fascino 125 आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है जो 1 लीटर पेट्रोल में 49 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। यह स्कूटर काफी खास है क्योंकि कंपनी ने इसे पहले भी नए अवतार में भारतीय बाजारों में लांच किया था जिसके बाद से ग्राहकों द्वारा इस सीरीज के स्कूटर को खूब पसंद किया गया है। Yamaha Fascino 125 स्कूटर भारतीय बाजारों में महज ₹97500 की कीमत के साथ उपलब्ध है जिसे आप अपने नजदीकी यामाहा डीलर या फिर स्कूटर विक्रेता के पास खरीद सकते है।

Yamaha Fascino 125 स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में 49KM का देगी माइलेज

Yamaha Fascino 125 स्कूटर में कंपनी ने 125cc के पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से यह स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 49 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम है। साथ ही कुछ कंडीशन में यह स्कूटर लगभग 60 किलोमीटर का माइलेज देता है लेकिन इसके लिए आपको स्कूटर की कंडीशन शुरुआती समय से आखिरी समय तक समान रखनी होगी। इस मोटर को 6,500rpm पर 8bhp का अधिकतम आउटपुट और 5,000rpm पर 10.3Nm का पीक टॉर्क देने के लिए ट्यून किया गया है।

Yamaha Fascino 125 के फिचर्स

Yamaha Fascino 125 स्कूटर के 2023 मॉडल मे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को बरकरार रखता है जो वाई-कनेक्ट स्मार्टफोन एप्लिकेशन के साथ काम करता है। हालाँकि, यह फिचर केवल स्कूटर के डिस्क ब्रेक वेरिएंट पर उपलब्ध है। इस स्कूटर की अन्य फिचर्स में ऑटोमेटिक स्टॉप/स्टार्ट सिस्टम, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फ़ंक्शन और संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम शामिल हैं। इसका डिस्क ब्रेक वेरिएंट एलईडी लाइटिंग के साथ आता है, वहीं ड्रम वर्जन हैलोजन यूनिट्स का उपयोग करता है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *