Honda EM1 Electric Scooter: Honda दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी पिछले कुछ समय से भारतीय बाजारों में नए सेगमेंट के साथ अपने स्कूटर से पर्दा उठा रही हैं जहां अब कंपनी ने एक बार फिर Activa से पहले अपने सबसे बेहतरीन फीचर्स वाले नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda EM1 से पर्दा उठा दिया है जहां यह इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही भारतीय बाजारों में लॉन्च होते हुए ग्राहकों को आकर्षित करेगा। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 41 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम होगा जो इसे आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ निर्मित स्कूटर में सबसे आधुनिक बनाता है। इस स्कूटर के नाम से ही इसके अर्थ का स्पष्ट होता है जहां कंपनी ने EM का नाम दीया है जिसका मतलब Electric Moped है।

युवा ग्राहकों को आकर्षित करेगा Honda EM1

हौंडा कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को निश्चित रूप से भारतीय बाजारों में युवा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए निर्मित कर रही हैं जहां पहले भी एक्टिवा के माध्यम से कंपनी लड़कियों और युवा ग्राहकों को आकर्षित करते हुए मार्केट में जमकर बिक्री बटोर चुकी हैं। Honda EM1 का डिजाइन भी युवा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ही बनाया गया है जो एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

Honda EM1 की स्पीड, रेंज और बैटरी

अगर हम इस बैटरी की कैपेसिटी की बात करें तो वह 1.47kwh है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज होने में लगभग 6 घंटे से भी अधिक समय लगता है। अगर हम इस स्कूटर के रेंज की बात करें तो यह एक सिंगल चार्ज में 48 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। हौंडा कंपनी क 2500 चार्ज साइकिल का भी दावा करती है।अगर हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा है। अगर हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के वजन की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का बैटरी सहित वजन 95 किलोग्राम है।

Honda EM1 के फिचर्स

कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को इलेक्ट्रिक बनाने के साथ ही इसमें कई बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल किया है जिसमें नए ग्राहकों को बेहतरीन फीचर्स जैसे टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, ट्विन शॉक एब्जॉर्बर, कॉम्बी ब्रेकिंग, फ्रंट डिस्क ब्रेकिंग, रियर डिस्क ब्रेकिंग, 12 इंच के फ्रंट व्हील, 10 इंच के रियर व्हील मिल जाते है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *