इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब कंपनियां नए सेगमेंट वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच करने में लग चुकी है जहां मार्केट की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां TVS और Ather हाल ही में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजारों में लेकर आई है। यह दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने कम बजट और पावरफुल इलेक्ट्रिक रेंज के लिए जाने जाते हैं जो वर्ष 2023 में आप की खरीददारी के लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं। इन स्कूटर की कीमत लगभग 1.15 लाख रुपए से शुरू होती है जो अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में एक बेहतर विकल्प बनाता है। स्कूटर की लिस्ट में Ather 450x और TVS Iqube शामिल है।

TVS iQube और Ather 450X के फिचर्स

TVS iQube और Ather 450X दोनों ही शानदार और भविष्य के डिजाइन प्रदर्शित करते हैं। TVS Iqube में एक आकर्षक डिजाइन के साथ के साथ एक कॉम्पैक्ट बॉडी है, जबकि 450X में शार्प लाइन्स और प्रीमियम फिनिश हैं। दोनों स्कूटर एलईडी लाइटिंग सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस हैं। हालांकि, एथर 450X उन्नत नेविगेशन और रीयल-टाइम वाहन डायग्नोस्टिक्स के साथ एक बड़ा और अधिक बेहतर टचस्क्रीन डिस्प्ले प्रदान करता है।

TVS iQube और Ather 450X का पॉवरट्रेन

TVS iQube एक 4.4 kW इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है जो 2.25 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ है। दूसरी ओर, एथर 450X अधिक शक्तिशाली 6 kW इलेक्ट्रिक मोटर और 2.9 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आता है। Tvs Iqube Electric Scooter सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है जो इसे कम बजट रेंज के भीतर एक किफायती विकल्प बनाता है साथ ही Ather 450X एक बार चार्ज होने पर 143 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकता है।

TVS iQube और Ather 450X की कीमत

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर नए सेगमेंट और आकर्षक डिजाइन वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ डिजाइन हुआ है। इसके कीमत कंपनी ने भारतीय बाजारों में 1.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से रखी है, जो इसे एथर 450X की तुलना में अधिक किफायती विकल्प बनाती है। साथ ही Ather 450x की कीमत 1.40 लाख रुपए से शुरू होती है जो इसे अधिक रेंज के भीतर एक बेहतर विकल्प बनाता है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *