Toyota Innova Crysta 2023: बेहतर टेक्नोलॉजी और आधुनिक सेगमेंट के साथ मार्केट में बहुत सारी कारें लांच हो रही है लेकिन ग्राहक को ऐसी ही कार पसंद है जो बेहतर होने के साथ ही बजट में भी काफी कम हो। इस सेगमेंट के भीतर टोयोटा की Fortuner को सबसे बेहतर माना जाता है जहां भारतीय बाजारों में इस कार की सेल्स भी काफी ज्यादा मानी जाती है। लेकिन आमतौर पर यह कार अधिक बजट रेंज के साथ मार्केट में उपलब्ध है जिसकी वजह से कम बजट वाले ग्राहक इस कार को नहीं खरीद पाते हैं। लेकिन अब टोयोटा कंपनी एक बार फिर मार्केट में कम बजट रेंज के भीतर अपनी बेहतरीन फीचर्स वाली कार Toyota Innova Crysta को लॉन्च करने वाली है जिसकी कीमत काफी कम रहेगी।

Toyota Innova Crysta 2023 का इंजन और पॉवर

Toyota Innova Crysta 2023ट केवल 2.4-लीटर डीजल इंजन के साथ लांच हुई है जो 150PS की पावर और 343Nm का टार्क जनरेट करती है। इस पावरफुल इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इस पावरफुल इंजन के साथ कंपनी अपनी इस कार को बेहतर माइलेज देने का प्रयास कर रही है जहां हाल ही में मिली रिपोर्ट के अनुसार यह लगभग 17 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम होगी।

Toyota Innova Crysta की कीमत और फिचर्स

Toyota Innova Crysta मैं कंपनी ने बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल किया है जो इसे सबसे खास बनाता है। इसमे एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 तरह से पावर एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट, रियर एसी वेंट्स के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एम्बिएंट लाइटिंग शामिल हैं। सेफ्टी के लिए इसमें 7 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, वाहन स्थिरता नियंत्रण (वीएससी), हिल-स्टार्ट असिस्ट, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और ब्रेक असिस्ट मिलता है। भारतीय बाजारों में इस कार की कीमत 19.99 लाख रुपए से शुरू होती है जो अधिकतम 25.40 लाख रुपए तक जाती हैं।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *