Kia Carens CNG Soon Launches: मार्केट में कार निर्माता कंपनियां अब अपनी सबसे चर्चित कारों को नए सेगमेंट पर लॉन्च करते हुए ग्राहकों को आकर्षित करने में लगी हुई है जहां अब एक बार फिर भारतीय बाजारों में वापसी करने वाली कंपनी Kia ने माध्यम बजट सेगमेंट वाली अपनी कार Kia Carens को सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च करने का फैसला लिया है जिसे भारतीय बाजारों में Kia Carens CNG का नाम दिया जाएगा। यह कार निश्चित रूप से भारतीय बाजारों में अपने बजट सीमेंट वाली कार Maruti Ertiga CNG को टक्कर देगी जिसे भारतीय बाजारों में माइलेज और आकर्षक डिजाइन सेगमेंट के भीतर सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। यदि आप भी वर्ष 2023 में नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

Kia Carens CNG का पॉवरट्रेन और माइलेज

Kia Carens CNG के स्पॉटेड टेस्ट म्यूल को भी 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ देखा गया था। कंपनी ने Sonet CNG को भी 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन पर परीक्षण करते हुए देखा गया था। Kia Carens CNG का 1.4-लीटर टर्बो इंजन 138bhp की पॉवर और 242Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। Kia Carens CNG में एक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दे सकती है। माइलेज की बात करें तो यह कार CNG मोड में लगभग 23 से 24 किमी/किग्रा का माइलेज दे सकती है।

Kia Carens के फिचर्स

Kia Carens MPV भारत में सबसे अधिक फिचर्स देने वाली MPV कार में से एक है और यह Apple Car Play और Android Auto के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, Kia की UVO कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस चार्जर जैसे फिचर्स से लैस है। इसमे फुल-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एंबिएंट लाइटिंग, 8-स्पीकर BOSE साउंड सिस्टम, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट में हवादार सीटें, कूल्ड कप होल्डर, एयर प्यूरीफायर जैसे एडवांस फिचर्स शामिल है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *