Honda EM1 Electric Scooter: होंडा टू व्हीलर कंपनी देश की जानी मानी और सबसे बड़ी टू व्हीलर कंपनियों में शामिल हैं। हौंडा आए दिन नए-नए स्कूटर्स को लॉन्च करती रहती है। होंडा ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल ही में यूरोप के बाजार में EM1 को लॉन्च किया है। हौंडा के लिए टू व्हीलर का यूरोप मार्केट काफी बड़ा है। यह एक छोटा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो यूथ को आकर्षित करने के लिए बनाया गया है। कंपनी का इस स्कूटर को लॉन्च करने का एक कारण है यूथ को आकर्षित करना और अपने तरफ उन्हें खींचना। यह स्कूटर रिमूवल बैटरी पैक के साथ आता है। हालांकि इस स्कूटर को अभी भारतीय बाजार में लांच होने का कोई भी आसान नहीं दिखाई दे रहा है। लेकिन हौंडा कंपनी बहुत जल्द 10 से भी ज्यादा EM1 स्कूटर को लॉन्च कर सकते हैं।

Honda EM1 Electric Scooter रेंज और बैटरी

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के अंदर काफी शानदार बैटरी दी है। इस स्कूटर के अंदर आपको लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलती है। अगर हम इस बैटरी की कैपेसिटी की बात करें तो वह 1.47kwh है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज होने में लगभग 6 घंटे से भी अधिक समय लगता है। अगर हम इस स्कूटर के रेंज की बात करें तो यह एक सिंगल चार्ज में 48 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। हौंडा कंपनी क 2500 चार्ज साइकिल का भी दावा करती है।

Honda EM1 Electric Scooter स्पीड और स्पेसिफिकेश

अगर हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा है। अगर हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के वजन की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का बैटरी सहित वजन 95 किलोग्राम है। इसके अंदर आपको काफी सारी फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। इसमें आपको टेलिस्कोप सस्पेंशन, रियल फ्रंट कैमरा, कॉम्बी बेकिंग, फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक देखने को मिलते हैं।

Honda EM1 Electric Scooter लॉन्च करने का मकसद

कंपनी को अपने इस स्कूटर को लॉन्च करने का मेन मकसद युवाओं और छोटे ग्राहकों को भेजना है कंपनी चाहती है कि स्कूटर वह लोग भी चला सके जो अभी 18 साल की उम्र नहीं है जो छोटी उम्र में आते हैं वह भी इस स्कूटर को चला सकते है ।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *