Top 5 Diesel Cars Under 10 Lakh: भारतीय बाजार में वैसे तो डीजल की कारों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। लेकिन पर्यावरण प्रदूषण व बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों की वजह से डीजल की कारों में काफी गिरावट देखी जा रहे हैं। लोग इलेक्ट्रिक कारों की ओर अपना रुख कर रहे हैं। जिससे इलेक्ट्रिक व्हीकल का मार्केट तो बढ़ रहा है लेकिन डीजल का मार्केट कैप धीरे-धीरे नीचे की ओर जा रहा है। लेकिन भारतीय बाजार में आज भी लोग डीजल की कार को उसके शानदार माइलेज और टॉर्क जनरेट करने के लिए काफी ज्यादा पसंद करते हैं। आज के इस पार्टिकल के अंदर हम आपको पांच ऐसी सस्ती डीजल वाली कारों के बारे में बताएंगे जो 10 लाख से भी कम कीमत में आएगी और इसके अंदर आपको एसयूवी जैसी शानदार कार भी देखने को मिलेगी।

Top 5 Diesel Cars Under 10 Lakh

1. Tata Altroz

इस कार को भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। टाटा की इस डीजल वाली कार को लोग इसके शानदार माइलेज और बेहतरीन लुक की वजह से ज्यादा पसंद करते हैं। इस कार के अंदर आपको 1.5 लिटर का डीजल इंजन देखने को मिलता है। इसमें आपको पेट्रोल इंजन भी देखने को मिलता है। वहीं इस कार के अंदर 5 स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलते हैं। इस कार की कीमत 8.15 लाख रुपए है।

2. Mahindra Bolero और bolero neo

महिंद्रा बोलेरो की यह कार आपको 7 सीटर की शानदार और बेहतरीन पिक्चर्स के साथ देखने को मिलती हैं। इस कार के अंदर आपको 1.5 लीटर का turbo-charged का डीजल इंजन भी देखने को मिलता है। किसका की कीमत 9.62 लाख रुपए हैं।

3. Mahindra XUV300

महिंद्रा एक्सयूवी की यह कार भी काफी शानदार और बेहतरीन है। इस कार के अंदर 1.5 लीटर का डीजल इंजन देखने को मिलता है। वहीं इसके अंदर पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिलता है। इस कार के अंदर 6 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स भी देखने को मिलते हैं। इस कार की कीमत 9.90 लाख रुपए हैं।

4. Kia sonet

यह कार दिखने में काफी शानदार और बेहतरीन है। कंपनी ने अपनी इस कार को खास डिजाइन के साथ तैयार किया है। इस कार के अंदर 1.5 लीटर का इंजन इंजन देखने को मिलता है। इस कार के अंदर काफी सारे बेस्ट और सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। इसका की कीमत 9.95 लाख रुपए हैं।

5. Tata Nexon

इस कार के अंदर भी आपको 1.5 लिटर का डीजल इंजन देखने को मिलता है। इस कार के अंदर 6 स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलते हैं। इस कार की कीमत 9.90 लाख रुपए हैं।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *