देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल का बाजार काफी तेजी के साथ ग्रो हो रहा है। लोग इलेक्ट्रिक वाहन की ओर अपना रुख काफी तेजी के साथ बड़ रहे हैं। सभी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनियां अपने-अपने नए-नए ऑफर्स और डिस्काउंट भी निकाल रही है। अगर आपके पास भी Ather कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर है तो आपको भी ₹20000 तक मिल सकते हैं। आइए देखते हैं इस पोस्ट के अंदर कि आप को Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर के ग्राहकों को कैसे मिलेंगे ₹20000 रूपए।

Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर के ग्राहकों को मिलेंगे 20 हज़ार रूपए

अगर आपके पास भी Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। तो आपको भी अब कंपनी को ₹20000 वापस करने होंगे क्योंकि सरकार ने हाल ही में एक आदेश जारी करते हुए बताया कि जिस किसी भी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी ने ग्राहकों से केपी फ्रॉड करते हुए पैसे लिए हैं। अब उन्हें ग्राहकों को उनके पैसे वापस करना होगा।आपको यह पैसे कैसे मिलेंगे और किन ग्राहकों को मिलेंगे आइए देखते हैं।

क्यों Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी अपने ग्राहकों को रिफंड कर रही है

सरकार द्वारा एक आदेश जारी किया गया था जिसके अंदर कोई भी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर वाहन कंपनी अपने वाहनों की कीमत 1.5 लाख रुपए से कम रखने पर सरकार के द्वारा सब्सिडी मिलने वाली थी। अगर कोई भी कंपनी ऐसा करती है तो ग्राहकों को सरकार के द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी नहीं मिलती है। लेकिन सभी कंपनियां अपने ग्राहकों से चार्जर के पैसे अलग से ले रही थी ।। इसी के चलते केवल Ather ही नहीं बल्कि ओला इलेक्ट्रिक और टीवीएस जेसी और इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनियों को अपने ग्राहकों को चार्जर के पैसे रिटर्न करने होंगे। अब इस कंपनी को बाकी सभी कंपनियों से ज्यादा यानी 140 करोड रुपए का रिफंड अपने कस्टमर को करना होगा।

Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर के ग्राहकों को मिलेंगे 20 हज़ार रुपए

अगर आपके पास भी इस कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर इन तो आपको भेज ₹20000 मिलेंगे यह फर्क नहीं पड़ता है कि आपके पास कौन सा स्कूटर है। बस आपके पास कंपनी Ather का इलेक्ट्रिक स्कूटर होना चाहिए और अगर आपने इसके चार्जर के पैसे अलग से दिए हैं तो आपको ₹20000 तक का रिफंड मिल जाएगा। अगर हम बात करें तो आपने अपने चार्जर के ऊपर चाहे जितने भी पैसे खर्च किए हो अलग से वह आपको अब वापस मिल जाएंगे।

कब तक मिलेगा Ather कंपनी के ग्रहकों को रिफंड

बताया जा रहा है कि कंपनी अगले 1 से 2 सप्ताह के अंदर आपसे ईमेल या मोबाइल नंबर के जरिए कांटेक्ट करेगी और आपके पैसे सीधे आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। आपको इससे पैसे लेने के लिए कोई भी ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि कंपनी केवल आपको ही नहीं बल्कि अपने 90000 कस्टमर्स को पैसा रिटर्न कर रही है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *