देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। लोग इलेक्ट्रिक वाहन की ओर अपना रुख काफी तेजी के साथ बढ़ा रहे हैं। वैसे मैं अगर आपके पास भी TVS iQube का इलेक्ट्रिक स्कूटर है तो आपको भी ₹9500 तक का गुड विल बेनिफिट मिल सकता है। कंपनी ने यह स्कीम खास तौर पर अपने ग्राहकों के लिए निकाली है। आइए देखते हैं इस आर्टिकल के अंदर कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए कैसी स्कीम निकाली है और इसका बेनिफिट आपको कैसे मिलेगा।

क्यों मिल रहा है TVS iQube के ग्राहकों को 9500 रुपए का गुड विल बेनिफिट

अगर आपके पास भी टीवीएस आइक्यूब का पुराना स्कूटर है और आपने भी इस स्कूटर को खरीदा है। तो आपके लिए एक खुशखबरी है जिसके तहत आपको कंपनी द्वारा ₹9500 का गुड विल बेनिफिट मिलेगा। हाल ही में भारतीय सरकार ने एक नया अनाउंसमेंट किया है जिसके तहत ग्राहक ने टीवीएस आइक्यूब का स्कूटर खरीदा है और कंपनी ने उसके साथ चार्जर का पैसा भी लिया है। अब कंपनी को उस ग्राहक को चार्जर के पैसे वापस करने होंगे। यह नियम केवल टीवीएस आइक्यूब के लिए ही नहीं बल्कि देश की और बड़ी अन्य कंपनियां जैसे ओला इलेक्ट्रिक जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियों के लिए भी है। सरकार ने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि सरकार ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को 1.5 लाख रुपए के अंदर रखने को कहा था। लेकिन अगर कंपनी चार्जर के पैसे अलग से लेती है। तो स्कूटर की कीमत काफी ज्यादा बढ़ जाती है। जिससे ग्राहकों को सरकार की तरफ से सब्सिडी भी नहीं मिल पाती है।

कैसे मिलेगा ग्राहको को रिफंड

अगर टीवीएस आइक्यूब कंपनी अपने ग्राहकों को सीधे उनके खाते में उनके पैसे को रिफंड करते हैं तो इससे ग्राहकों के ऊपर कंपनी का एक नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। जिसके तहत कंपनी ने अपनी एक शानदार गुडविल बेनिफिट स्कीम के तहत ग्राहकों को पैसा रिफंड करेगी। इससे कंपनी के ऊपर किसी भी प्रकार का नकारात्मक प्रभाव भी नहीं पड़ेगा और ग्राहकों को उनका रिफंड वापस मिल जाएगा।

कब तक आयेंगे खाते में पैसे?

वैसे तो कंपनी ने अपने गुडविल बेनिफिट स्कीम की घोषणा कर दी है लेकिन अभी तक यह बताना काफी मुश्किल है कि कंपनी ग्राहकों के खाते में कब तक पैसा रिफंड करेगी। कंपनी इसकी अधिकारिक घोषणा जल्द ही कर सकती हैं। हालांकि कंपनी अपने कस्टमर के डाटा को कलेक्ट करने में लगी हुई है। जल्द ही सभी कस्टमर के अकाउंट में रिफंड कंपनी के द्वारा डाल दिया जाएगा।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *