Top 4 Adventure Bikes: अगर आप भी घूमने के शौकीन हैं और एडवेंचर करना चाहते हैं। आप भी इन गर्मियों के मौसम में मोटरसाइकिल से घूमना चाहते हैं। और फुल मस्ती के साथ एडवेंचर पर जाना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि आप अपने पार्टनर के साथ लंबे सफर पर मोटरसाइकिल से कहीं दूर घूमने जाए। तो आप इन गर्मियों के मौसम में लेह लद्दाख की ओर अपना रुख कर सकते हैं। लेह लद्दाख गर्मियों के मौसम के लिए काफी खास माना जाता है। यहां पर टूरिस्ट ट्रिप के लिए कई जगह से मोटरसाइकिल से आते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल के अंदर 4 ऐसी शानदार मोटरसाइकिल के बारे में बताएंगे जिससे आप अपना सफर आरामदायक और शानदार बना सकते हैं।

1. Royal Enfield bullet 350

लेह लद्दाख के शानदार सफर के लिए यह बाय एकदम बेहतरीन होने वाली है। वैसे तो आजकल इस रॉयल एनफील्ड के बहुत सारे नए नए मॉडल भारतीय बाजार में आ चुके हैं। लेकिन रॉयल एनफील्ड बुलेट को खासकर लोग लेह लद्दाख के सफर के लिए ज्यादा पसंद करते हैं। यह बाइक दिखने में जितनी शानदार और बेहतरीन लुक वाली है उतनी ही दमदार भी है। यह बाइक लेह लद्दाख के बड़े-बड़े पहाड़ों के ऊपर चढ़ने में बिल्कुल परफेक्ट है। आप अपने शानदार सफर में इस बेहतरीन बाइक को ले सकते हैं।

2. Jawa 42

वैसे तो यह बाइक देखने में बिल्कुल रॉयल एनफील्ड बुलेट जैसी ही है। इसे रॉयल एनफील्ड बुलेट का दूसरा ऑप्शन माना जा सकता है। इस बाइक के अंदर आपको 300 सीसी का इंजन देखने को मिलता है। चौकी 38 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। वहीं इस बाइक के अंदर आपको 14 लीटर का फ्यूल टैंक भी मिलता है। हालांकि लेह लद्दाख के रास्तों पर इस बाइक का माइलेज थोड़ा बहुत कम हो सकता है। लेकिन यह बाइक लेह लद्दाख के लिए भी काफी शानदार और बेहतरीन है।

3. Bajaj Avenger cruise

यह बाइक भी लेह लद्दाख के रास्तों के लिए परफेक्ट है। यह बाइक भी दिखने में काफी शानदार और डिजाइन दार हैं। इस बाइक के अंदर आपको 220cc का पावरफुल इंजन देखने को मिलता है। इस बाइक के अंदर आपको 40 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। हालांकि इस बाइक के अंदर भी लेह लद्दाख रास्तों की वजह से इसके माइलेज में कुछ अंतर आ सकता है। बाकी यह बाइक कंफर्ट के मामले में शानदार है।

4. KTM Duke

यह बाइक भी लेह लद्दाख के रास्तों के लिए काफी परफेक्ट मानी जाती हैं। इस बाइक को राइडर्स भी अपने राइड में लेते हैं। इस स्पोर्टी बाइक को आप अपने शानदार सफर में ले सकते हैं। इस बाइक के अंदर आपको 200 सीसी का इंजन मिलता है जो 35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। हाला की यह बाइक जो आपको सीधे रास्तों पर जितना अच्छा परफॉर्मेंस देती हैं उसमें कुछ अंतर लेह लद्दाख के रास्तों पर आ सकता है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *