Tata Altroz CNG V/S Maruti Baleno CNG: टाटा मोटर्स जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी एक और सीएनजी वेरिएंट वाली कार टाटा अल्टरोज सीएनजी को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने अपने इस कार के ₹21000 के टोकन अमाउंट के साथ इसकी बुकिंग शुरू कर दी है।अगर आप भी अपने लिए सीएनजी वेरिएंट की कार लेने की सोच रहे हैं लेकिन यह डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं कि कौन सी कार बेस्ट है। जो कीमत, फीचर्स और शानदार इंजन के साथ मिले। तो आज की इस पोस्ट के अंदर हम आपको टाटा अल्टो सीएनजी और मारुति बलेनो सीएनजी के बारे में बताएंगे कि इन दोनों में से कौन सी कार आपके लिए बेस्ट है। आइए देखते हैं इन दोनों कारों के बीच अंतर ।

Tata Altroz CNG V/S Maruti Baleno CNG में इंजन

टाटा अल्टरोज के अंदर आपको 1.2 लीटर का NA इंजन देखने को मिलता है। वहीं इसके अंदर आपको 5 हाई स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन गियर बॉक्स भी देखने को मिलते हैं। इसके अंदर आपको केवल पैट्रोल वैरीअंट में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन देखने को मिलता है सीएनजी वेरिएंट में देखने को नहीं मिलेगा। कंपनी ने अभी तक इस कार के सीएनजी वैरीअंट के माइलेज के बारे में जानकारी नहीं दी है। वही आपको मारुति बलेनो सीएनजी वैरीअंट में 1.2 लीटर का NA इंजन देखने को मिलता है। इसके अंदर भी आपको पांच हाई स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गेर बॉक्स देखने को मिलते हैं। इस कार के अंदर भी आपको सीएनजी वेरिएंट में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन देखने को नहीं मिलता है। अगर हम इसके सीएनजी वेरिएंट के माइलेज की बात करें तो वह 30 किलोमीटर प्रति किलो ग्राम है।

Tata Altroz CNG V/S Maruti Baleno CNG के फीचर्स

टाटा अल्टो सीएनजी के अंदर आपको 7 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 8 म्यूजिक वाला स्पीकर, वायरलेस फोन चार्जिंग, रियल एयर कंडीशन, सनरूफ, जैसे कई सारे और भी पिक्चर्स देखने को मिलते हैं।
वही आपको मारुति बलेनो के अंदर मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट ऑफ बटन, एंटी लॉक सिस्टम, रियल विंडो जैसे कई फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Tata Altroz CNG V/S Maruti Baleno CNG की कीमत

टाटा अल्टरोज सीएनजी ने अभी तक अपनी कार की कीमत की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की है। बताया जा रहा है कि इसकी 7.50 लाख रुपए से 9.50 लाख रुपए तक हो सकती है। वही मारुति बलेनो सीएनजी की कीमत 8.35 लाख से शुरू होकर 9.28 लाख रुपए तक है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *