Yamaha Neo Scooter: भारतीय टू व्हीलर ऑटो सेगमेंट में बीते 2 से 5 वर्षों में इलेक्ट्रिक वीइकल के आने से कंपटीशन बढ़ने के साथ साथ एक नए आयाम का विस्तार भी हुआ है। पुरानी कंपनियों के साथ नए स्टार्ट-अप ने भी इलेक्ट्रिक सेग्मेंट की ओर अपने कदम बढ़ाए है। हालांकि इसमें होंडा अभी काफी पीछे हैं, लेकिन Yamaha ने अपना धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, Yamaha Neo लॉन्च कर दिया है, जिसकी जानकारी हम आपको देने वाले हैं।

Yamaha Neo पावरट्रेन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 50.4V/19.2Ah की लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है जिसका वजन 8kg है। एक बैटरी का उपयोग करते समय रेंज लगभग 38.5 किमी है, जो कि दो बैटरी का उपयोग करके 68 किमी तक बढ़ाया जा सकता है। AC चार्जर से पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 8 घंटे लगते हैं। अपने रेगुलर मोड में यह 2.5kW की पावर (3.4PS) और 136Nm का टार्क पैदा करता है, जबकि ईको मोड में यह 1.58kW की पावर पैदा करता है।

Yamaha Neo लुक, डिजाइन और फीचर्स

जापानी कम्पनी Yamaha का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दो कलर ऑप्शन मे लॉन्च होगा, जिसमें मिल्की व्हाइट और मिडनाइट ब्लैक शामिल है। इसका लुक और डिजाइन काफी आकर्षक होने वाला है, इसमें डुअल एलईडी हेड लाइट सेटअप मिलता है। साथ ही कर्वी डिजाइन के साथ रबर की प्रोटेक्शन भी है।

Yamaha Neo लॉन्च डेट और कीमत

Yamaha को ग्लोबल मार्केट में पहले से ही लांच कर दिया गया है और जल्द ही भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जाएगा। कम्पनी ने लॉन्च से जुड़ी कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे जून 2023 तक लॉन्च कर दिया जाएगा। वही अगर कीमत की बात करे तो इसे 2.5 लाख रुपये के आसपास की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *