Top 3 best low budget cng cars: सीएनजी वाहन खरीदने वाले ग्राहकों की संख्या भारतीय बाजारों में लगातार बढ़ती जा रही है जहां ग्राहक नए सेगमेंट के साथ इन सीएनजी वाहनों को खरीदना बंद करते है। आप भी वर्ष 2023 में कम बजट के साथ एक बेहतर सीएनजी कार की तलाश में है तो यह खबर आपके लिए काम की है क्योंकि इसमें हम आपको तीन सबसे कम बजट वाली सीएनजी कारों के बारे में बताएंगे जो 30 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti Alto 800 CNG

Maruti Alto 800 CNG भारत में सबसे लोकप्रिय सीएनजी कारों में से एक है। इस कार में 796cc का इंजन है जो अधिकतम 40.3 bhp की पावर और 60 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है और 31.59 किमी/किग्रा की माइलेज प्रदान करता है। कार में 177 लीटर का अच्छा बूट स्पेस है, जो इसे छोटे परिवारों या दैनिक यात्रियों के लिए बेहतर विकल्प बनाता है। Maruti Alto 800 CNG की कीमत 4.36 रुपये लाख से शुरू होती है।

Hyundai Aura CNG

Hyundai Aura CNG एक और लोकप्रिय CNG कार है जो शानदार माइलेज देती है और बजट के अनुकूल है। इस कार में 1.2-लीटर डुअल वीटीवीटी पेट्रोल इंजन है जो अधिकतम 68 bhp की पावर और 95 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है और 28.4 किमी/किलोग्राम का माइलेज प्रदान करती है। कार में 402 लीटर का पर्याप्त बूट स्पेस भी है, जो इसे उन लोगों के लिए उपयुक्त बनाता है जिन्हें बार-बार सामान ले जाने की आवश्यकता होती है। Hyundai Aura CNG की कीमत Rs. 8.06 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Ertiga CNG

Maruti Ertiga CNG उन लोगों के लिए बेहतर सीएनजी विकल्प है जो एक बेहतर कार की तलाश में हैं। इस कार में 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन है जो अधिकतम 103 bhp की पावर और 138 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है और 26.08 किमी/किग्रा का माइलेज प्रदान करता है। कार में 209 लीटर का विशाल बूट स्पेस है और इसमें आराम से 7 लोग बैठ सकते हैं। मारुति सुजुकी एर्टिगा सीएनजी की कीमत रु9.87 लाख है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *