Toyota Hyryder Price Hiked: वर्ष 2023 में कार निर्माता कंपनियां लगातार अपनी सबसे चर्चित कारों की कीमतों में इजाफा करते हुए ग्राहकों को लगातार नए नए झटके दे रही हैं जहां अब दुनिया में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी Toyota ने अपनी Mini Fortuner कहीं जाने वाली कार Toyota Urban Cruiser Hyryder की कीमतों में इजाफा कर दिया है जिसके बाद अब ग्राहक नई कीमतों के आधार पर इस कार की खरीददारी कर पाएंगे। पाली में मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस कार के मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाले वेरियन की कीमतों में लगभग ₹25000 का इजाफा किया है।

प्रोडक्शन के खर्चे के कारण हुआ इजाफा

कंपनी का अपनी बेहतरीन फीचर्स वाली कार की कीमतों में इजाफा करने के बाद आधिकारिक बयान सामने आया जहां कंपनी का कहना है कि कच्चे माल की और कार निर्माण के लागत में आने वाले अन्य प्रोडक्ट की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है जिसकी वजह से हमें प्रोडक्शन का खर्चा मेंटेन करने के लिए इस कार की कीमतों में इजाफा करना पड़ा है।

30 किलोमीटर का माइलेज देती है Urban Cruiser Hyryder

सीएनजी सेगमेंट में कंपनी ने अपनी कार में 1.5 लीटर का के Series इंजन लगाया है जिसकी मदद से यह कार 1 किलोग्राम सीएनजी में लगभग 30 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम है। यह माइलेज और गुणवत्ता के आधार पर इस कार को सबसे खास बनाता है क्योंकि इस सेगमेंट के भीतर मार्केट में अन्य कार भी उपलब्ध है लेकिन वह इतना माइलेज देने में सक्षम नहीं है।

अब इतने में खरीद सकेंगे Urban Cruiser Hyryder

कीमतों में वृद्धि के बाद अब मिनी फॉर्च्यूनर कहीं जाने वाली Urban Cruiser Hyryder भारतीय बाजारों में 10.76 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध होगी जिसकी अधिकतम कीमत 19.74 लाख रुपए तक जाएगी। कंपनी ने इसके सबसे छोटे वैरीअंट में 2.39% की कीमतों में वृद्धि की है वहीं इसके माध्यम वैरीअंट में कंपनी ने कीमतों में काफी कम वृद्धि की है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *