भारतीय मार्केट में काफी तेजी के साथ इलेक्ट्रिक टू व्हीलर स्कूटर्स का मार्केट कैप काफी तेजी के साथ बढ़ रहा है। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर स्कूटर के अंदर काफी तेज ग्रोथ देखने को मिल रही है। वही लोग पेट्रोल और डीजल के वाहन की ओर से दूर जा रहे हैं और इलेक्ट्रिक व्हीकल को अपना रहे हैं। लोग ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपनी रोजमर्रा की लाइफ में अपना रहे हैं। अगर आप ही अपने लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको दो ऐसे लिखकर की स्कूटर के बारे में बताएंगे जिनकी रेंज 165 किलोमीटर से 143 किलोमीटर है। वही कंपनी ने इन दोनों स्कूटर की कीमत को अभी कम किया है।

हीरो मोटर कॉर्प की सब ब्रांड vida ने अपने दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर V1 Pro और V1 plus को मार्केट में लॉन्च किया है। और कंपनी ने दोनों स्कूटर की बिक्री को भी शुरू कर दिया है। वहीं कंपनी ने अभी एक और घोषणा की है जिसके तहत इन स्कूटर की कीमत में कंपनी ने कटौती की है। आइए जानते हैं इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की नई कीमत और फीचर्स के बारे में।

दोनों स्कूटर की रेंज और टॉप स्पीड

इन दोनों स्कूटर की डिजाइन को कंपनी ने एक जैसा ही बनाया है। वही यह दोनों स्कूटर ईवी रिमूवल बैटरी में आते हैं। V1 Pro के अंदर आपको 3.94kwh की बैटरी देखने को मिलती हैं जो एक सिंगल चार्ज में 165 किलोमीटर की रेंज के साथ आता है। V2 plus के अंदर आपको 3.44kwh की बैटरी देखने को मिलती हैं जो एक सिंगल चार्ज में 143 किलोमीटर का एवरेज देती है। इन दोनों स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है।

100 शहरो में कम्पनी करेंगी न्यू ऑपरेशन

कंपनी का मानना है कि वह 2023 समाप्त होने से पहले 100 से अधिक शहरों में अपना ब्रांड पहुंचाने की तैयारी में है। कंपनी अपने ब्रांड को पूरे देश में पहुंचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा डीलर से संपर्क करने में लगी हुई है। कंपनी पहले से ही 8 शहरों में इसके विस्तार की योजना शुरू कर दी हैं जिसमें पुणे, अहमदाबाद, नागपुर, नासिक, हैदराबाद , चेन्नई ,कालीकट और कोच्चि शामिल है।

क्या होगी नई कीमत

कंपनी ने इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में कटौती की है। V1 plus की कीमत ₹120000 होगी वही V1 Pro की कीमत ₹140000 होगी।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *