Maruti Baleno New Sefty Feature: 2023 में कार निर्माता कंपनियां अपनी सबसे पुरानी कारों को अपडेट करते हुए भारतीय बाजारों में ग्राहकों को आकर्षित करने में लगी हुई है जहां अब भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी Maruti ने अपनी सबसे चर्चित और सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Maruti Baleno को नए फीचर के साथ अपडेट कर दिया है जिसके बाद अब यह कार अधिक शानदार हो चुकी हैं। पहले भी कंपनी ने वर्ष 2022 के अंत में अपनी इस कार को नए अपडेटेड फीचर्स के साथ लांच किया था लेकिन उस समय कार की कीमतों में हल्का इजाफा देखा गया था लेकिन अब कंपनी ने कार की कीमतों में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया है।

Maruti Baleno मे जुड़ा नया सेफ्टी फीचर

मारुति कंपनी ने अपनी सबसे चर्चित और भारतीय बाजारों में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल Maruti Baleno को नए सेफ्टी फीचर के साथ अपडेट किया है। अब यह कार 3 प्वाइंट सीट बेल्ट के साथ भारतीय बाजारों में नजर आएगी जिस की कीमतों में हालांकि कंपनी ने किसी भी प्रकार का इजाफा नहीं किया है। आप आसानी से इसे पुरानी कीमत के साथ इस नए सेफ्टी फीचर के साथ अपने घर ले जा सकते हैं जो 2023 में अपडेटेड हुआ है।

सरकार ने अनिवार्य किया 3 पॉइंट सीट बेल्ट

भारत की सरकार यातायात और परिवहन के नियमों में सख्ती से अब पेश आ रही है जिसके बाद से कार निर्माता कंपनियों को अक्सर नई एडवाइजरी जारी करते हुए गवर्नमेंट इस बात से अवगत करा रही है कि वह अपनी कारों में बेहतर डिजाइन और स्टाइल के साथ ही ग्राहकों की सुरक्षा के लिए बेहतर सेफ्टी फीचर का इस्तेमाल करें। अब सरकार ने 3 पॉइंट सीट बेल्ट को इसी सुरक्षा हित के जरिए हर कारों में अनिवार्य कर दिया है जिसे नियमों में भी ऐड किया जाएगा। हाल ही में मिली रिपोर्ट के अनुसार सरकार के इस नए नियम के चलते मारुति कंपनी अपनी अन्य कारों को भी अपडेट करते हुए भारतीय बाजारों में लांच करेगी साथ ही इसी प्लेटफार्म पर बनी टोयोटा ग्लैंजा भी इसी फीचर के साथ अपडेट होती नजर आएगी।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *