देश में काफी तेजी के साथ फोर व्हीलर वाहन का मार्केट काफी तेजी के साथ बड़ रहा है। इसी के चलते सभी फोर व्हीलर कंपनियां अपने अपने नए नए फीचर्स वाली कारों को बाजार में उतारने में लगी हुई है। जिससे मार्केट के अंदर कंपटीशन की काफी बढ़ गया है। और लोकप्रिय हो साइड नहीं कर पा रहे हैं कि वह कौन सी कार खरीदें जो उनके लिए सही है। तो आज हम आपको टाटा की तीन ऐसी शानदार कारों के बारे में बताइए। जिन कारों को टाटा बहुत जल्द बाजार में उतार देगा।

अगर आप भी टाटा कार की कार के शौकीन है और टाटा की कार को खरीदना चाहते हैं। तो थोड़े सब्र की और बात है टाटा इस साल अपनी 3 कार भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। टाटा लगातार अपनी नई नई कारों को बाजार में लांच करने में लगे हुए हैं। लेकिन टाटा इस बार जाता है कि ग्राहकों को पूर्ण रूप से संतुष्टि करने वाली कार मिले। इसलिए टाटा अपनी 3 कार को बाजार में लांच करेगा। इसमें सीएनजी और इलेक्ट्रिक दोनों कार होंगी।

1. Tata Altroz CNG

टाटा अपनी इस कार को काफी शानदार तरीके से बाजार में लांच करेगा। टाटा इस कार के अंदर काफी सारे नए और पिक्चर्स भी देगा। टाटा अपनी इस कार को 4 ट्रिम्स XE, XM+, XZ और XZ+ मैं बाजार में लॉन्च करेगा। अगर हम इस कार के इंजन की बात करें तो इस कार के अंदर 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला सीएनजी इंजन देखने को मिलता है। इस कार के अंदर 30 लीटर के सी एन जी किट आएंगे। इस कार के अंदर आपको 5 मैन्युअल गियर बॉक्स थी देखने को मिलेंगे। बताया जा रहा है कि यह कारक के पुराने मॉडल से ₹90000 तक महंगी आ सकती है।

2. Tata Nexon Facelift

टाटा की यह कार भी मार्केट में तहलका मचा देगी। टाटा की यह एसयूवी नेक्सन आने वाले समय में सभी कंपनियों की कमर तोड़ देगी। कंपनी ने इस कार के अंदर काफी सारे न्यू और अपडेटेड पिक्चर्स के साथ मार्केट में इस कार को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार के अंदर इसकी इंटीरियर डिजाइन और सभी प्रकार की डिजाइन में बदलाव किया जा सकता है। इस कार में कंट्रोल बटन के साथ नया टू-स्पोक, टच पैनल ,कस्टमाइज सेंटर कंसोल और एचवीएसी कंट्रोल के लिए टॉगल स्विच, नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नया पर्पल सीट अपहोल्स्ट्री देखने को मिलेगा। बताया जा रहा है कि इस कार का इंजन काम भी पावरफुल होगा यह कार 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आ सकती हैं।

3. Tata Punch EV

कंपनी अपनी इस कार को साल के आखिरी तक मार्केट में लॉन्च कर सकती हैं। ऐसा अधिकारियों का मानना है। टाटा की यह कार भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में से एक है। टाटा इलेक्ट्रिक की यह पंच कार आर्किटेक्चर पर बेस्ड हो सकती है। वहीं टाटा इस कार में काफी सारे नए अपडेट फीचर्स भी लायेगा। इस कार में परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनाइज मोटर दी गई है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *