MG Comet Ev: MG कंपनी पिछले कुछ समय से भारतीय बाजारों में ग्राहकों के लिए लगातार नए सेगमेंट की कारें लांच कर रही है जहां कंपनी ने हाल फिलहाल में बेहतरीन टेक्नोलॉजी के साथ अपनी सबसे चर्चित कार MG Comet Ev को लांच कर दिया है जो एक बार चार्ज करने पर 230 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। यह कार अपने आप में खास है क्योंकि कंपनी ने इसका डिजाइन बेहद आकर्षक बनाया है साथ ही यह नए डिजाइन सेगमेंट के भीतर मार्केट में उपलब्ध सबसे चर्चित कार टाटा टियागो बीवी को टक्कर देने में भी सक्षम है। हाल ही में MG Comet Ev के लांच होने के पश्चात एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसमें एक्सपर्ट एनालिसिस के मुताबिक कार को यदि लिमिट के अनुसार कार को चलाया जाए तो यह आसानी से महज ₹519 के खर्च में महीने भर चल जाएगी।

MG Comet Ev की कीमत

MG Comet Ev नए सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कार है जिसे कम बजट वाले ग्राहकों के लिए कंपनी ने निर्मित किया है। सबसे खास बात तो यह है कि यह इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजारों में सबसे कम बजट में आने वाली इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में पहले स्थान पर शामिल है जिसके बाद टाटा कंपनी की टियागो इलेक्ट्रिक को दूसरे नंबर की सबसे सस्ती कार माना जाता है। इसकी भारतीय बाजारों में कीमत 7.98 लाख रुपए से शुरू होगी जो टाटा टियागो ev से ₹50000 सकती है।

MG Comet Ev के फिचर्स

नए डिज़ाइन आधुनिक टेक्नोलॉजी और बेहतरीन फीचर्स के साथ आने वाली MG Comet Ev मे 10.25-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर मिलता है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम कई सारे लेटेस्ट सॉफ्टवेयर से लैस होगा। 12-इंच के अलोय व्हील के साथ 145/70 के टायर मिलते हैं। बेहतर हैंडलिंग के लिए फ्रंट मे डिस्क ब्रेक और रियर मे ड्रम ब्रेक मिलता है। इन फीचर्स के साथ यह कार बाजारों में आधुनिक हो जाएगी।

सिंगल चार्ज में देगी 230 किलोमीटर की रेंज

MG Comet Ev मैं कंपनी में 17.3kwh का पावरफुल बैटरी पैक लगाया है जिसकी मदद से यह कार एक बार चार्ज करने पर 230 किलोमीटर की रेंज देने में भी सक्षम है। इस पावरफुल बैटरी की मदद से यह कार 100 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से चल सकेगी।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *