Simple One Electric Scooter: मार्केट में काफी कम समय में अपने ब्रांड को प्रसिद्ध करने वाली कंपनी Simple Energy अब एक बार फिर नए सेगमेंट के साथ अपना सबसे चर्चित इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple One Scooter लॉन्च करने जा रही है जो एक बार चार्ज होने पर 300 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकता है। साथ ही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आकर्षक डिजाइन में आता है जो इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेगमेंट में सबसे आधुनिक बनाता है। कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 23 मई को भारतीय बाजारों में आधिकारिक तौर पर लांच करने जा रही है जिसके लिए कंपनी ने तैयारियां भी शुरू कर दी है।

पिछले 2 सालों से चल रही स्कूटर की टेस्टिंग

Simple One Scooter को कंपनी ने काफी समय पहले ही बाजारों में पेश कर दिया था लेकिन कंपनी लगभग 2 सालों से अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रही हैं जिसके बाजारों में लॉन्च होने के बाद कंपनी द्वारा सप्लाई और चार्जिंग स्टेशन भी डिवेलप करने की प्लानिंग बनाई जा रही थी। अब आधिकारिक तौर पर वर्ष 2023 में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी ने अपने इस स्कूटर को लॉन्च करने का फैसला लिया है।

Simple One Electric Scooter का पॉवरट्रेन और रेंज

आधुनिक सेगमेंट और नई टेक्नोलॉजी वाले Simple One Scooter मे कंपनी ने 4.8kWh की रिमूवेबल बैटरी पैक को 8.5kW इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होने पर 300 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है साथ ही इसी पावरट्रेन कंबीनेशन के जरिए स्कूटर 105 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप रफ्तार पकड़ने में भी सक्षम है। स्कूटर 2.85 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है।

Simple One Electric Scooter की कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी द्वारा बाजारों में आधिकारिक तौर पर लांच नहीं किया गया है लेकिन इसकी चिंता लॉन्च होने से पहले ही कंपनी ने जारी कर दी थी जहां आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजारों में 1.10 लाख रुपए की कीमत के साथ उपलब्ध होगा जिसकी अधिकतम कीमत 1.45 लाख रुपए तक जाएगी।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *