भारतीय बाजार में टू व्हीलर मोटरसाइकिल का मार्केट के काफी बड़ा है। भारतीय बाजार में अधिकतर लोग मोटरसाइकिल पर घूमना पसंद करते हैं। आजकल हर आदमी चाहता है कि उसके पास एक अच्छी सी बाइक हो। सभी टू व्हीलर कंपनियां अपनी अपनी नई नई बाइकों को आए दिन बाजार में लॉन्च करती रहती है। लेकिन वह बाइक इतनी महंगी होती हैं कि आम आदमी उन बाइकों को खरीदने में असमर्थ होता है। क्योंकि आम आदमी का बजट उस बाइक को अफोर्ड नहीं कर पाता है। अगर आप भी अपने लिए 30 हज़ार रूपये से भी कम कीमत में मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको दमदार मोटरसाइकिल के बारे में बताएंगे।

वैसे देखा जाए तो भारतीय बाजार में कई सारी बाइक मौजूद है लेकिन आज हम आपको सेकंड हैंड बाइक के बारे में बताएंगे। अगर आप भी अपने लिए मोटरसाइकिल खरीदने की सोच रहे हैं तो आप सेकंड हैंड बाइक की ओर जा सकते हैं। कई सारे डीलर होते हैं जो सेकंड हैंड बाइक को खरीदने और बेचने हैं। वहां से आप सेकंड हैंड बाइक को काफी कम कीमत में खरीद सकते हैं। अगर आपका बजट 30 हजार रुपए हैं। तो आज हम आपके लिए नोएडा में मिलने वाली तीन सुपर सेकंड हैंड बाइक के बारे में बताएंगे।

Bajaj Pulsar 180 STD 2010

बजाज की यह बाइक भारतीय बाजार में बिकने वाली मोटरसाइकिल में से एक है। हालांकि कंपनी का यह मॉडल 2010 का है। कंपनी ने इस मॉडल को भी हारती बाजार में बंद कर दिया है। लेकिन आप इस मोटरसाइकिल का सेकंड हैंड वर्जन खरीद सकते हैं। वैसे तो इस बाइक की कीमत 85 हजार रुपए हैं। लेकिन यह बाइक सेकंड हैंड वर्जन में डीलर से आप मात्र 22 हजार रुपए में खरीद सकते हैं। इस बाइक के अंदर आपको 178cc का पावरफुल इंजन के साथ पांच हाई स्पीड गियर बॉक्स में देखने को मिलते हैं।

Bajaj Pulsar 150 ABS 2013

बजाज की पल्सर बाइक को भी बाजार में युवा काशी ज्यादा पसंद करते हैं। पल्सर की बाइक को राइडर्स भी अपनी ride बाइक में शामिल करते हैं। अगर हम इस बाइक की कीमत की बात करेंगे तो इस बाइक की लॉन्चिंग एक्स शोरूम प्राइस 1 लाख रुपए थी। लेकिन अभी यह बाइक मात्र₹25000 में मिल रही है। यह बाइक अभी तक मात्र 93 हजार किलोमीटर ही चली है।

Yamaha FZ STD 2012

इस मोटरसाइकिल को ज्यादातर इसके स्टाइलिश लुक की वजह से पसंद किया जाता है। इस मोटरसाइकिल की कीमत वैसे तो 75 हजार रुपए हैं। लेकिन यह बाइक आप मात्र 21 हजार रुपए में खरीद सकते हैं। इस बाइक के अंदर 153cc का पावरफुल इंजन दिया है। यह बाइक 40000 किलोमीटर तक चली हुई है। इस बाइक के अंदर आपको 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ और भी कई सारे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *