Sachin Tendulkar Cars Collection: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर क्रिकेट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ ही खास कारों के कलेक्शन के लिए भी जाने जाते हैं जहां सचिन तेंदुलकर की गिनती उन टॉप क्रिकेटर की लिस्ट में भी की जाती है जो काफी रईस होने के साथ-साथ एक बेहतर कारों का कलेक्शन रखते हैं। 24 अप्रैल 2023 को सचिन तेंदुलकर अपना 50 वां जन्मदिन मना रहे हैं जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में 100 शतक जड़कर कहीं अनोखे रिकॉर्ड भी कायम किए हैं।

BMW i8

सचिन तेंदुलकर BMW i8 के मालिक हैं, जो एक प्लग-इन हाइब्रिड स्पोर्ट्स कार है जो प्रदर्शन देती है। इसमें 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर है जो 357 हॉर्सपावर जनरेट कर सकता है। कार केवल 4.2 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है और इसकी शीर्ष गति 250 किलोमीटर प्रति घंटे है।

Mercedes-Benz S-Class

Mercedes-Benz S-Class एक लक्ज़री सेडान है जो अपने आराम, स्टाइल और बेहतर तकनीक के लिए जानी जाती है। सचिन तेंदुलकर के कार संग्रह में Mercedes-Benz S-Class है, और यह उनके पसंदीदा में से एक है। इसमे हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा और एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे सेफ्टी फिचर्स हैं। कार में एक पॉवरफूल V8 इंजन है जो 621 हॉर्सपावर जनरेट कर सकता है, और यह केवल 3.4 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुँच सकता है।

Nissan GT-R

Nissan GT-R को भारतीय बाजारों में सबसे आकर्षक डिजाइन वाली कारों की सूची में जाना जाता है जहां सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में इस कार को अपने कारों के कलेक्शन में ऐड किया है। यह उनकी पसंदीदा कारों में से एक है। GT-R में 3.8-लीटर ट्विन-टर्बो V6 इंजन है जो 600 हॉर्सपावर की है। कार केवल 2.9 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफतार तक पहुंच सकती है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *