टू व्हीलर सेग्मेंट मे Royal Enfield का मुकाबला आज तक कोई नहीं कर पाया है। बहुत सी ऑटोमोबाइल कम्पनियों ने कोशिश की लेकिन सफलता हाथ ना लगी। इन्हीं में TVS की Ronin, Honda की CB350RS जैसी बाइक्स शामिल हैं। ख़बरों की माने तो, जल्द ही Bajaj Triumph नाम की बाइक लॉन्च करने वाली है, जो Royal Enfield को तगड़ी टक्कर देगी।

Bajaj Triumph पावरट्रेन

माना जा रहा है कि Triumph मे 350cc और 400cc के पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलेगा। जो कि लगभग 38PS से 40PS का अधिकतम पावर आउटपुट देने मे सक्षम होंगे। इस पावरट्रेन को रॉयल इनफिल्ड से तुलना की जाए तो, यह रॉयल इनफिल्ड को आसानी से टक्कर दे पाएगी।

Bajaj Triumph फीचर्स

आने वाली Triumph मे सेफ्टी के खास खयाल के लिए और बेहतर हैंडलिंग के लिए फ्रंट और रियर दोनों मे पावरफुल डिस्क ब्रेक मिलने वाला है। साथ ही शानदार डिजाइन वाले अलोय व्हील्स के साथ ट्यूबलैस टायर का कॉम्बिनेशन होगा। इसके अलावा Triumph मे TFT इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, USD फोक्स, सिंगल सीट और ऑल LED लाइट मिलने वाली है।

Bajaj Triumph कीमत

अधिकारिक तौर पर कीमत से जुड़ी कोई भी जानकारी अभी सामने नहीं आयी है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी एक्स शोरूम कीमत भी रॉयल इनफिल्ड के आसपास ही होने वाली है। माना जा रहा है कि इसकी एक्स शोरूम कीमत 2.25 लाख रुपये से शुरू होगी। वही यह बाइक इसी साल के अंतिम माह मे लॉन्च हो सकती है।

Latest For You.

6 years Auto news expert. Lakhan belongs from Indore and wirte news, views, reviews and interviews for Automobile updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *